CU MMS Accused: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के तीनों आरोपी 7 दिन के पुलिस रिमांड पर, गहराई से होगी पूछताछ 

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Sep 19, 2022 | 16:27 IST

पंजाब चंडीगढ़ विश्वविद्यालय एमएमएस लीक मामले में कथित तौर पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया, उन्हें मोहाली के खरड़ कोर्ट में पेश किया गया जहां से कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 7 दिन के पुलिस रिमांड में भेज दिया है।

cu mms accused
CU के एमएमएस कांड में सोमवार सुबह तक तीन गिरफ्तारियां हुईं  |  तस्वीर साभार: Twitter

chandigarh univercity mms case update: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 7 दिन के पुलिस रिमांड में भेज दिया है, बताते हैं कि इस मामले की गहराई से जांच करने के लिए पंजाब पुलिस की तरफ से 10 दिन का पुलिस रिमांड मांगा गया था।

मगर कोर्ट ने 7 दिन का पुलिस रिमांड दिया है, अब 7 दिन तक तीनों आरोपी पुलिस कस्टडी में रहेंगे जहां उनसे इस पूरे मामले को लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी।

शॉपिंग मॉल से लेकर होटल और व्हॉट्सऐप से लेकर हॉस्टल तक में है अश्लील वीडियो का खतरा, इन बातों का जरूर रखें ध्यान

गौर हो कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (CU) के एमएमएस कांड में सोमवार सुबह तक तीन गिरफ्तारियां हुईं। इनमें कथित तौर पर हॉस्टल में 60 लड़कियों का नहाते हुए वीडियो बनाने वाली लड़की के साथ उसका बॉयफ्रेंड भी है, जिसमें हिमाचल प्रदेश के शिमला से रविवार देर रात दबोचा गया। 

इस बीच, विवि को छह दिन के लिए बंद कर दिया गया है। नोटिस जारी कर कहा गया कि छात्रों को एक हफ्ते की छुट्टी दी जा रही है। ऐसे में सोमवार  से स्टूडेंट्स अपने-अपने घरों को लौटने लगे।

'किसी भी स्टूडेंट ने सुसाइड का प्रयास नहीं किया' 

वहीं विवि के प्रो-चांसलर ने साफ किया है कि किसी भी स्टूडेंट ने सुसाइड का प्रयास नहीं किया। जांच बताती है कि आरोपी लड़की ने अपने फोटो और वीडियो ही बॉयफ्रेंड को भेजे थे। और किसी प्रकार की सामग्री नहीं पाई गई है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मेरी अपील है कि अफवाह न फैलाएं।

CM भगवंत मान ने मामले की जांच के आदेश दिए

जिस लड़की पर बाकी लड़कियों की क्लिप बनाने का आरोप है, वह हॉस्टल में ही रहती थी। वैसे, विवि प्रशासन और प्रबंधन ने साफ कहा कि लड़की ने बाकी लड़कियों के वीडियो वायरल नहीं किए। यह महज अफवाह है। इस पूरे मामले को लेकर पंजाब के मोहाली में इस प्राइवेट यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया, जिसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मामले की जांच के आदेश भी दिए।

अगली खबर