'चाइनीज मांझा' फिर बना 'जानलेवा..',  दिल्ली में बाइक सवार एक युवक की 'दर्दनाक मौत'

Delhi Chinese Manjha Incident: दिल्ली में चीनी मांझे से एक युवक की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है, मृत युवक जिसका नाम सुमित है वो बाइक से अपने घर लौट रहा था।

Delhi Chinese Manjha Incident
चाइनीज मांझा बैन होने के बाद भी यह भारत के बाजारों में खुलेआम बिक रहा है 

Deadly Chinese Manjha: 'चीनी मांझा' (Chinese manjha) कितना घातक होता है इस बारे में किसी को कुछ बताने की आवश्यकता नहीं है, कितने ही हादसे चीनी मांझे की वजह से हो चुके हैं और तमाम जान इस घातक मांझे की वजह से गई हैं ये सबके सामने है, फिर भी ऐसी घटनाओं पर अंकुश नहीं लग रहा है।

ताजा मामला राजधानी दिल्ली से सामने आया है जहां इस घातक और जानलेवा चाइनीज मांझे की चपेट में आकर एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई, मांझे से उसकी गर्दन कट गई जिससे बेहद खून बह जाने से उसकी मौत हो गई।

चीनी 'मांझे' ने ली 3 साल के बच्चे की जान, चेन्नई से सामने आया ये मामला

बताया जा रहा है कि मृत युवक का नाम सुमित था और वो एक व्यापारी है, सुमित बाइक से अपने घर लौट रहे थे तभी हैदरपुर-बादली मोड़ मेट्रो स्टेशन के सामने फ्लाईओवर पर पहुंचने के बाद वह मांझे की चपेट में आ गए इससे उनकी गर्दन कट गई। 

...सुमित के गले से बेतहाशा खून बह रहा है

इस घटना के बाद वहां से गुजर रहे लोग जब वहां पहुंचे तो देखा कि सुमित के गले से बेतहाशा खून बह रहा है, इसके बाद वो उसे लेकर पास से एक प्राइवेट हॉस्पिटल लेकर गए लेकिन डॉक्टर ने सुमित को मृत घोषित कर दिया।

उनकी गर्दन में भी मांझे का टुकड़ा फंसा हुआ था

पुलिस ने लापरवाही से मौत की धारा में केस दर्ज कर लिया है, बताया जा रहा है कि उनकी गर्दन में भी मांझे का टुकड़ा फंसा हुआ था पुलिस ने मांझे के टुकड़े को जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिया है। सुमित अपने माता पिता के इकलौते बेटे थे, तीन साल पहले ही उनकी शादी हुई थी। इससे पहले दिल्ली के ही न्यू उस्मानपुर इलाके में पिछले हफ्ते एक शख्स की गर्दन कट गई थी, जिसमें उसे 5 से ज्यादा टांके लगे थे।

चाइनीज मांझा बैन होने के बाद भी यह बाजारों में बिक रहा 'खुलेआम' 

चाइनीज मांझे से सैकड़ों लोग हो चुके हैं घायल और चाइनीज मांझा बैन होने के बाद भी यह भारत के बाजारों में खुलेआम बिक रहा है, जिसके चलते कई लोग घायल हो जाते हैं, यह सबसे ज्यादा पक्षियों के लिए हानिकारक है क्योंकि इसकी चपेट में आकर ना जाने कितने पक्षियों की दर्दनाक मौत हो चुकी है। 

अगली खबर