Gauri Yadav: कुख्यात और 5 लाख लाख का इनामी डकैत गौरी यादव ढेर, UP STF ने चित्रकूट एनकाउंटर में मार गिराया

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Oct 30, 2021 | 09:48 IST

Dacoit Gauri Yadav Encounter: उत्तर देश एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। चित्रकूट में पांच लाख के इनामी डैकत गौरी यादव को STF ने मार गिराया है। गौरी यादव कई मामलों में वांछित था।

Dacoit Gauri Yadav killed by UP STF in Chitrakoot
UP: कुख्यात और 5 लाख लाख का इनामी डकैत गौरी यादव ढेर 
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी
  • चित्रकूट में एनकाउंटर में मारा गया साढ़े 5 लाख का इनामी डकैत गौरी यादव
  • मौके से AK-47 समेत कई हथियार भी हुए बरामद

चित्रकूट: खूंखार डकैत गौरी यादव का खात्मा हो गया है। उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने चित्रकूट में एक मुठभेड़ के दौरान गौरी यादव को मार गिराया है। साढ़े पांच लाख के इनामी डकैत गौरी यादव के पास से एसटीएफ को एके 47 सहित कई हथियार मिले हैं। गौरी यादव पर मध्य प्रदेश सरकार ने भी पचास हजार का इनाम घोषित किया हुआ था। एसटीएफ की टीम के साथ गौरी यादव की भिडंत आज तड़के साढ़े तीन बजे हुई थी।

2005 में बनाया था अपना गैंग

 गौरी यादव के खौफ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई इलाकों में उसके नाम से ही दहशत थी। ददुआ और ठोकिया के बाद बीहड़ में गौरी यादव एक बड़ा डकैत बन चुका था। 20 साल पहले जब गौरी यादव ने अपराध जगत में प्रवेश किया था तो वह एक गैंग में शामिल हुआ था और 2005 में उसने अपना अलग गैंग बना लिया। जब ददुआ और ठोकिया मारे गए तो 2009 में गौरी यादव भी गिरफ्तार हो गया बाद में उसे जमानत मिल गई।

50 से ज्यादा मामले

गौरी यादव पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में हत्या, फिरौती, अपहरण तथा सरकारी कामकाज में बाधा डालने के करीब 50 मामले दर्ज थे। पुलिस को लंबे समय से गौरी यादव की तलाश थी और दो राज्यों की पुलिस उसकी तलाशी में थी। यूपी और मध्य प्रदेश ने गौरी यादव पर संयुक्त रूप से साढ़े पांच लाख का इनाम घोषित किया हुआ था। गौरी यादव चित्रकूट जिले के बहिलपुरवा थाना इलाके के बेलहरी गांव का रहने वाला था।

मिले भारी हथियार

खबर के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान गौरी यादव के पास से एके 47 सहित कई हथियार भी बरामद हुए हैं। हथियारों में राइफल, कारतूस और अन्य हथियार भी शामिल हैं। दरअसल एसटीएफ को सूचना मिली थी कि गौरी यादव गांव में छिपा है जिसके बाद एसटीएफ ने अपना ऑपरेशन शुरू किया और मुठभेड़ के बाद गौरी यादव को मार गिराया।

अगली खबर