भजनपुरा में बुराड़ी जैसा कांड? बंद था घर का मेन गेट, अंदर देखा तो पड़ी हुईं थी पांच लाशें

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Feb 13, 2020 | 09:37 IST

दिल्ली के भजनपुरा में एक ही घर से पांच लाशें मिलने से हडकंप मचा हुआ है। पुलिस इस घटना की जांच में जुटी है कि आखिर इन पांच लोगों की मौत की वजह क्या रही।

Decomposed Bodies Of 5 Of Family Found At Bhajanpura Delhi Home
भजनपुरा: बंद था मेन गेट, अंदर देखा तो पड़ी हुई था पांच लाशें  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पांच लोगों की मौत की खबर मिलने के बाद इलाके में फैली दहशत, पैरामिलट्री फोर्स तैनात
  • घर से बदबू आने के बाद लोगों ने पुलिस को दी थी सूचना, ताला तोड़कर दाखिल हुई पुलिस
  • जिन लोगों की मौत हुई है उनमें पति- पत्नी और तीन बच्चे हैं शामिल

नई दिल्ली: दिल्ली के भजनपुरा में बुधवार को एक ही घर से पांच लाशें मिलने से सनसनी फैल गई। एक ही परिवार के इन पांच सदस्यों में 3 बच्चों के शव भी थे। इस घटना से लोगों के जेहन में जुलाई 2018 में हुए बुराड़ी कांड की यादें ताजा हो गईं जब एक घर में एक ही परिवार के 11 लोगों के शव लटके मिले थे। बुराड़ी वाले मामले में कई तरह की बातें सामने निकलकर आईं थी जिसमें कहा जा रहा था कि यह परिवार तंत्र मंत्र में काफी विश्वास करता था।

भजनपुरा में एक ही घर से जब बुधवार को पांच लोगों की लाशें मिली तो लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठने लगे।  कहा जा रहा है कि परिवार में ऐसी कोई आर्थिक दिक्कत भी नहीं थी कि जिससे खुदकुशी जैसा खौफनाक कदम उठाना पड़े।  क्या यह परिवार भी कोई तंत्र मंत्र के चक्कर में फंसा या फिर किसी ने ये मर्डर किया? अभी तक किसी भी सवाल का जवाब नहीं मिल सका है।  

पुलिस के मुताबिक घर के मुख्य द्वार के बाहर ताला लगा हुआ था और दो कमरों में मिली लाशें लगभग सड़ गईं थी। मरने वाले में बिहार के सुपौल के रहने वाले 43 साल के शंभुनाथ और उनकी 38 साल की पत्नी सुनीता के अलावा तीन बच्चे भी शामिल हैं।  एक ही घर में पांच लाशें मिलने से आसपास के लोग भी दहशत में हैं। पुलिस ने इस मामले में हत्या की धारा के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।

खबरों के मुताबिक शंभुनाथ पहले भजनपुरा में जूस बेचने का काम करते थे और बाद में उन्होंने बैटरी रिक्शा चलाना शुरू कर दिया था। परिवार में किसी तरह की दिक्कत नहीं थी। पुलिस के मुताबिक उनकी बेटी 3 फरवरी को आखिरी बार स्कूल गई थी। बुधवार को पुलिस को सूचना मिली कि घर के अंदर से बदबू आ रही है। जैसे ही पुलिस वहां पहुंची तो उसके होश उड़ गए। वहां पांच लोगों के शव पड़े थे।  पुलिस ने पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और और क्राइम और एफएसएल की टीम ने मौके से साक्ष्य एकत्र किए हैं।

अगली खबर