Delhi Violence: जानें कौन है वो शख्स जिसने दिल्ली पुलिस पर की 8 राउंड फायरिंग

Shahrukh: उत्तर पूर्वी दिल्ली में सोमवार को हुई हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस पर फायरिंग करने वाले शख्स की पहचान शाहरुख के रूप में हुई है। उसने पुलिस पर 8 राउंड फायरिंग की।

Shahrukh
शख्स की पहचान शाहरुख के रूप में हुई है 

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर चल रहा विरोध-प्रदर्शन सोमवार को हिंसक हो गया। ये हिंसा सीएए के विरोधी और समर्थकों के बीच हुई। इस हिंसा के दौरान एक शख्स की तस्वीर सामने आई। उसके हाथ में बंदूक थी और उसने फायर भी किया। दिल्ली पुलिस ने उसकी पहचान कर ली है। उसका नाम शाहरुख बताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने बयान जारी कर कहा, 'उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के दौरान पुलिस पर गोलियां चलाने वाले लाल टी-शर्ट में शख्स की पहचान शाहरुख के रूप में हुई है।'

बताया जाता है कि शाहरुख ने दिल्ली पुलिस पर आठ राउंड फायर किए और उसका वीडियो भी वायरल हुआ। ये शख्स ट्विटर पर ट्रेंड भी करने लगा।

 

 

इस हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए। हिंसा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने मकानों, दुकानों, वाहनों और एक पेट्रोल पंप में आग लगा दी और पथराव किया। जाफराबाद, मौजपुर, चांद बाग, खुरेजी खास और भजनपुरा में सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच हिंसा भड़कने के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस छोड़ी और लाठीचार्ज भी किया। 

पुलिस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है। 

अगली खबर