पत्नी की हत्या करके भागने की कोशिश में था शख्स, ग्रामीणों ने पीट-पीट कर ले ली जान

क्राइम
Updated Nov 03, 2019 | 11:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में ग्रामीणों ने मिलकर एक शख्स की पीट-पीट कर जान ले ली। उस पर अपनी पत्नी की हत्या करने का आरोप था।

UP Mob lynching
ग्रामीणों ने पीट-पीट कर ली शख्स की जान  |  तस्वीर साभार: Getty Images
मुख्य बातें
  • पत्नी की हत्या कर भागने की कोशिश कर रहा था शख्स
  • ग्रामीणों ने पकड़कर जमकर पीटा जिसमें मौके पर हुई मौत
  • घटना की वीडियो वायरल होने पर हरकत में आई पुलिस
  • मॉब लिचिंग में शामिल ग्रामीणों की तलाश जारी

नई दिल्ली : पत्नी की हत्या के आरोपी की ग्रामीणों ने पीट-पीट कर जान ले ली। सनसनीखेज मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से सामने आया है। ग्रामीणों ने बुधवार को एक शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर दी क्योंकि उसने अपनी पत्नी की हत्या की थी। मृतक की पहचान 40 वर्षीय नसीर कुरैशी के रुप में की गई है। उसने 35 वर्षीय अपनी पत्नी की कुल्हाड़ी मार कर हत्या कर दी थी।

इस वारदात को अंजाम देकर वह भागने की कोशिश में था तभी जब ग्रामीणों को इसकी सूचना मिली तो करीब 6 ग्रामीण लाठी डंडे और लोहे के रॉड से लैस होकर आए और उस पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस घटना का वीडियो भी किसी ने रिकॉर्ड कर लिया था। पुलिस को जब ये बताया गया तो पुलिस ने इस पर यकीन करने से साफ इनकार कर दिया जब तक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल नहीं हुआ पुलिस को इस पर विश्वास नहीं हुआ।

वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने दावा किया है कि 6 में से पांच ग्रामीणों की पहचान कर ली गई है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। फतेहपुर डीएसपी श्रीपाल यादव ने बताया कि पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी भागने की कोशिश कर रहा था उसी दौरान ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और पत्थर से उस पर वार करने लगे। पुलिस ने बताया कि वे वीडियो की भी जांच कर रहे हैं।

इस वीडियो में एक शख्स को जमीन पर पड़े हुए देखा जा सकता है और 6 लोग उस पर बेरहमी लगातार मारपीट कर रहे हैं। इसे देखने के लिए वहां भारी भीड़ भी जमा हो गई थी। उन सबने मिलकर उसे इतना पीटा कि उसकी जान चली गई। उसके बाद उसी भीड़ से निकल कर एक शख्स उसकी बॉडी के पास गया और उसके साथ सेल्फी ली और वीडियो बनाई। 

जानकारी के मुताबिक उस व्यक्ति का अपने ससुराल में पत्नी के साथ किसी बात पर झगड़ा हो गया था जिसके बाद उसने कुल्हाड़ी मार कर उसकी हत्या कर दी। उसे बचाने आई उसकी सास और साली बुरी तरह से घायल हो गई जिसके बाद उन दोनों ने गांव वालों को इसकी खबर कर दी।

पुलिस ने बताया कि नसीर और उसकी पत्नी दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इलाके में फिलहाल शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस बल तैनात किए गए हैं। इधर आरोपियों की तलाश में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया है।

अगली खबर