'इसकी जेब से कंडोम मिला'; पुलिस ने बोला पिता से झूठ, स्टूडेंट ने लगा ली फांसी

Punjab News: पंजाब में अमृतसर में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। दरअसल, पुलिसवालों ने उसके पिता से झूठ बोला था कि उसकी जेब से कंडोम मिला। इसी को लेकर उसने सुसाइड कर लिया।

suicide
पुलिस ने युवक का चालान भी काटा था 
मुख्य बातें
  • बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाते पकड़े जाने पर 18 साल के स्टूडेंट का पुलिस ने चालान भी काटा था
  • चालान काटने के बाद पुलिस बाद में छात्र को उसके पिता की दुकान के पास ले गई
  • यहां पुलिसवालों ने कहा कि छात्र की जेब से कंडोम मिला

नई दिल्ली: पंजाब के अमृतसर से एक दुखद घटना हुई है। यहां एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। दरअसल, उसके पिता से पुलिस ने 'झूठ' बोला था कि उसकी जेब में कंडोम रखा था। इसी से आहत होकर उसने सुसाइड करने जैसा बड़ा कदम उठा लिया। पीड़ित की पहचान अंकित के रूप में हुई है। इस साल 12वीं पास करने वाले छात्र ने अपनी मृत्यु से पहले अपने पिता को अपनी मासूमियत का दावा करते हुए एक सुसाइड नोट भी लिखा। घटना सोमवार को जिले के मोहकमपुरा इलाके में हुई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 18 साल के पीड़ित का पुलिस ने चालान किया था, क्योंकि वह बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाते हुए पकड़ा गया था। इसके बाद पुलिस पीड़ित को उसके पिता की दुकान ले गई। एक पुलिसकर्मी ने दावा किया कि छात्र के पास कंडोम था। इसके बाद अंकित के पिता ने पुलिसकर्मियों के सामने उसे डांटा। बाद में छात्र ने घर जाकर खुद को फांसी लगा ली।

इसके बाद अंकित के पिता सुरिंदर ने दावा किया कि पुलिस ने उनके बेटे पर झूठे आरोप लगाए थे, जिसकी वजह से उनके बेटे ने अपना जीवन समाप्त कर लिया। पीड़ित के पिता ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने उनकी दुकान पर अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया। 

सुसाइड नोट में ये लिख गया अंकित

मरने से पहले युवक ने सुसाइड नोट में लिखा, 'पापा, मैंने कभी कोई गलत काम नहीं किया। पुलिसवाले झूठ बोल रहे थे। पुलिस वालों ने जो भी कहा, आपने उस पर विश्वास किया। मुझे नहीं पता था कि वह बात (कंडोम) कहां से आई थी। बाय पापा, मैं दूर जा रहा हूं। कृपया मम्मी का ख्याल रखें और यही मेरी एकमात्र इच्छा है। मैं नहीं चाहता कि आप मेरी वजह से और अधिक शर्मिंदा हों। कृपया अपना ख्याल रखें।'

एडिशनल डीसीपी हरपाल सिंह रंधावा मामले की जांच कर रहे हैं। पीड़ित परिवार के मुताबिक, पुलिस चालान के बाद भी 500 रुपए अतिरिक्त लेना चाहती थी। एडीसीपी ने कहा कि वह आरोपों की जांच कर रहे हैं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।
 

अगली खबर