Sakinaka News: साकीनाका रेप- मर्डर केस में खुलासा , आर्थिक विवाद वारदात की बड़ी वजह

मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने कहा कि आरोपियों की मदद से घटना के क्रम बनाने के साथ वीडियो रिकॉर्ड किया गया है। वारदात के लिए पैसों की लेन देन बड़ी वजह है।

sakinaka news, sakinaka case, sakinaka news today, sakinaka rapist name, sakinaka case in hindi
साकीनाका रेप- मर्डर केस में खुलासा , आर्थिक विवाद वारदात की बड़ी वजह 
मुख्य बातें
  • साकीनाका रेप और मर्डर केस में आर्थिक विवाद मुख्य वजह- मुंबई पुलिस
  • 'पीड़ित और आरोपी एक दूसरे को पहले से जानते थे'
  • आरोपी के खिलाफ एससी-एसटी ऐक्ट के तहत भी केस दर्ज

मुंबई के साकीनाका इलाके में रेप और मर्डर केस की गुत्थी को पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। मुंबई पुलिस के मुताबिक रेप और मर्डर के पीछे पैसों के लेन देन का मामला सामने आया है। मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने सोमवार को कहा कि आर्थिक विवाद के कारण पिछले हफ्ते उपनगर साकीनाका में एक महिला के साथ क्रूर बलात्कार और हत्या हुई और एकमात्र आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है, जबकि इस मामले में एससी/एसटी अधिनियम लागू किया गया है।

घटना में इस्तेमाल हथियार बरामद
पुलिस का कहना है कि घटना में इस्तेमाल हथियार बरामद कर लिया गया है। पीड़िता दलित थी, इसलिए आरोपी के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम लागू किया गया है, जो पहले से ही बलात्कार और हत्या के आरोपों का सामना कर रहा है। साकीनाका में शुक्रवार की तड़के एक स्थिर टेम्पो के अंदर एक व्यक्ति ने 34 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार किया और रॉड से बेरहमी से पिटाई की। पुलिस ने पहले कहा था कि शनिवार की तड़के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी ने अपराध कबूला
नागराले ने कहा कि पुलिस ने अपराध स्थल का निरीक्षण किया है और आरोपी की मदद से घटनाओं के क्रम को फिर से बनाया है और वीडियो रिकॉर्ड किया है। मुंबई पुलिस आयुक्त ने दावा किया कि आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है और पुलिस ने घटना में इस्तेमाल हथियार बरामद कर लिया है। हमारे पास घटनाओं का क्रम है, जैसे जब पीड़िता मौके पर पहुंची, जब आरोपी मौके पर पहुंचा, अपराध कैसे हुआ - सब कुछ रिकॉर्ड में है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले को प्राथमिकता के आधार पर लिया है और एक महीने के भीतर चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी.

सबूतों का होगा डीएनए विश्लेषण
मुंबई पुलिस का कहना है कि  डीएनए विश्लेषण के लिए सभी सबूत भेजे जाएंगे।  सभी प्रासंगिक सीसीटीवी फुटेज क्षेत्र से एकत्र किए गए हैं। दोनों  के बीच कुछ पैसे का विवाद था, जिसके कारण यह घटना हुई।" उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग  के साथ-साथ राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष ने शहर की पुलिस से संपर्क किया और मामले पर चर्चा की। उत्तर प्रदेश के जौनपुर का रहने वाला आरोपी मोहन चौहान (45) ड्राइवर का काम करता था और उसी इलाके में फुटपाथ पर रहता था। पुलिस ने कहा कि इलाके से एकत्र किए गए सीसीटीवी फुटेज की मदद से उसकी पहचान की गई और घटना के कुछ घंटों के भीतर उसका पता लगा लिया गया।

अगली खबर