'सॉरी भारत माता..एक17 साल की लड़की ने ये लिखकर कर लिया सुसाइड, जानें पूरा मामला

महाराष्ट्र के पंढरपुर में तीन पुरुषों द्वारा उत्पीड़न के कारण कथित तौर पर एक 17 साल की लड़की ने आत्महत्या कर ली इसके पीछे की वजह आपको हैरान कर देगी।

suicide
प्रतीकात्मक फोटो 

भारतीय सेना (Indian Army) में शामिल होने की इच्छा रखने वाली किशोरी ने पंढरपुर शहर में अपने घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली, क्योंकि तीन पुरुषों द्वारा उसे 'लगातार छेड़छाड़' से तंग किया जा रहा था।पुलिस ने कहा कि सात दिसंबर की सुबह को लड़की अपने घर में फांसी के फंदे से लटकती मृत मिली।

'सॉरी भारत माता क्योंकि देश के सैनिक की वर्दी पहनने और तिरंगे का बैज लगाने का मेरा सपना सच नहीं होगा, क्योंकि मैं तीन लोगों से परेशान होकर खुदकुशी करने जा रही हूं।' उसने अपने सुसाइड नोट में ये लिखा था।

अधिकारी का कहना है कि भारतीय सेना में शामिल होने का सपना पालने वाली इस किशोरी ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें उसने तीनों व्यक्तियों के नाम लिये हैं। पंढरपुर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक प्रशांत भास्मे ने कहा, 'हमने तीनों व्यक्तियों को आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है।' उन्होंने कहा,' सुसाइड नोट के मुताबिक आरोपियों में एक ने उसका हाथ पकड़ा था और इसके बारे में किसी को न बताने की धमकी दी थी।'

अधिकारी ने बताया कि उसके तीन बाद लड़की ने अपनी जान दे दी, और उसके परिवारवालों को उसके एक नोटबुक में यह सुसाइड नोट मिला।भास्मे ने कहा, 'नोट में लड़की ने लिखा कि सैनिक की वर्दी पहनने और तिरंगे का बैज लगाने का उसका सपना सच नहीं होगा क्योंकि वह तीनों आरोपियों द्वारा परेशान किये जाने के कारण खुदकुशी करने जा रही है।'


'इंडियन आर्मी' ज्वाइन करना सपना था इस लड़की का जो अधूरा ही रह गया

पुलिस ने कहा है कि किशोरी भारतीय सेना में जाने चाहती थी। उसने अपने सुसाइड नोट में भी भारतीय सेना में जाने के सपने का जिक्र किया है। लेकिन उसका ये सपना पूरा नहीं हो पाया, उसने इस सुसाइड नोट में देश से और अपने माता-पिता से माफी भी मांगी है। सुसाइड नोट में तीनों आरोपियों का जिक्र पुलिस अधिकारी के मुताबिक लड़की ने सुसाइड नोट में तीनों आरोपियों का भी नाम लिखा है, जो उसे परेशान कर रहे थे। 
 

अगली खबर