Punjab: एडवोकेट जनरल को निशाना बनाते हुए ट्रेन की बोगी पर पथराव, लॉरेंस बिश्नोई मामले में गए थे सुप्रीम कोर्ट

क्राइम
दीपक पोखरिया
Updated Jul 12, 2022 | 23:31 IST

Punjab: पंजाब सरकार ने इसी साल मार्च महीने में पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के वरिष्ठ वकील अनमोल रतन सिद्धू को राज्य का एडवोकेट जनरल नियुक्त किया था।

Stone pelting on train bogie targeting Punjab Advocate General
पंजाब के एडवोकेट जनरल को निशाना बनाते हुए ट्रेन की बोगी पर पथराव। 
मुख्य बातें
  • पंजाब के एडवोकेट जनरल को निशाना बनाते हुए ट्रेन की बोगी पर पथराव 
  • लॉरेंस बिश्नोई मामले में सुप्रीम कोर्ट गए थे एडवोकेट जनरल 
  • मार्च महीने में एडवोकेट जनरल बने थे अनमोल रतन सिद्धू

Punjab: पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू पर मंगलवार को हरियाणा के पानीपत के पास ट्रेन में यात्रा कर रहे अज्ञात बदमाशों ने कथित तौर पर हमला कर दिया। एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू शताब्दी ट्रेन में दिल्ली से चंडीगढ़ जा रहे थे, तभी हमलावरों ने उनके डिब्बे की खिड़की का शीशा तोड़कर उनकी बोगी पर पथराव किया। घटना कथित तौर पर पानीपत पार करने के बाद मंगलवार शाम करीब 6.30 बजे हुई। घटना की सूचना मिलते ही पानीपत से आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू कर दी।

पंजाब के एडवोकेट जनरल को निशाना बनाते हुए ट्रेन की बोगी पर पथराव 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या: पंजाब पुलिस को मिली गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड, कल मानसा कोर्ट में होगी पेशी

लॉरेंस बिश्नोई मामले में सुप्रीम कोर्ट गए थे एडवोकेट जनरल 

लॉरेंस बिश्नोई मामले में एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए थे। हमले के बाद एडवोकेट जनरल सिद्धू ने मामले की जानकारी पंजाब के डीजीपी को दी। ये घटना उस समय हुई जब वह पंजाब के चंडीगढ़ वापस आ रहे थे। पुलिस ने शिकायत मिलने के तुरंत बाद एडवोकेट जनरल सिद्धू से उनके डिब्बे में मुलाकात की और घटना की जानकारी ली।

सिद्धू ने कहा कि ये मुझ पर एक सुनियोजित हमले की तरह लग रहा था, खासकर जब मैं गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से संबंधित मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद वापस यात्रा कर रहा था। गैंगवार की घटनाओं को देखते हुए मुझे इस बात की गंभीर आशंका है कि गैंगस्टर उन सभी आवाजों को चुप कराने की कोशिश कर रहे हैं, जो उनके खिलाफ बोलती हैं।

सलमान खान ही नहीं करण जौहर पर भी था लॉरेंस बिश्नोई का निशाना, बनाई थी 5 करोड़ निकलवाने की योजना!

मार्च महीने में एडवोकेट जनरल बने थे अनमोल रतन सिद्धू

पंजाब सरकार ने इसी साल मार्च महीने में पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के वरिष्ठ वकील अनमोल रतन सिद्धू को राज्य का एडवोकेट जनरल नियुक्त किया था। उनकी नियुक्ति पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार के सत्ता में आने और भगवंत मान के मुख्यमंत्री बनने के बाद हुई थी। 

अगली खबर