Neemuch Case: एक्शन में शिवराज सरकार, आदिवासी युवक को पिकअप से घसीटने वाले शख्स के घर पर चलाया बुल्डोजर

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Aug 29, 2021 | 15:14 IST

Neemuch Tribal Dragged Case Update: मध्य प्रदेश के नीमच में आदिवासी युवक से बेरहमी के बाद मौत के मामले में पुलिस और प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। आरोपी के घर पर बुल्डोजर चला दिया है।

Neemuch case Police and administration demolished the main accused's house with the help of bulldozer
नीमच:युवक को पिकअप से घसीटने वाले शख्स के घर पर चला बुल्डोजर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • नीमच आदिवासी पिटाई मामले में पुलिस का बड़ा एक्शन
  • मुख्य आरोपी के घर पर पुलिस और प्रशासन ने चलाया बुल्डोजर
  • आरोपियों ने आदिवासी युवक की बेरहमी से पिटाई के बाद उसे वाहन से घसीट दिया था

नीमच (मध्य प्रदेश): मध्य प्रदेश के नीमच (Neemuch Tribal Beaten) से शनिवार को एक वीडियो सामने आया जहां कुछ लोगों ने चोरी के शक में आदिवासी युवक कन्हैया भील की न केवल बेरहमी से पिटाई की, बल्कि उसे पिकअप पर पीछे से बांधकर सड़क पर घसीट भी दिया। बाद में कन्हैया को घायल अस्पताल में नीमच अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद से ही मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार लोगों के निशाने पर आ गई है। इस बीच नीमच प्रशासन ने आरोपी महेंद्र गुर्जर के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए उसके आलीशान मकान पर बुल्डोजर चला दिया है।

मकान पर चलाया बुल्डोजर

नीमच के एसपी ने आरोपी के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए बताया, 'सिंगोली में कान्हा भील की हत्या के प्रकरण में मुख्य आरोपी महेंद्र गुर्जर के अवैध मकान को जिला पुलिस एवं प्रशासन द्वारा ध्वस्त किया गया। विकृत मानसिकता वाले सभी आरोपियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।'

पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद

इससे पहले नीमच के कलेक्टर मयंक अग्रवाल द्वारा मध्यप्रदेश अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 2016 के तहत सिंगोली तहसील के बांणदा गांव में रहने वाले पीड़ित परिवार को 4 लाख 12 हजार 500 रुपए की राहत सहायता स्वीकृत की गई है। प्रशासन ने बताया कि इस संबंध में जारी आदेशानुसार बांणदा के  पीड़ित मृतक स्वर्गीय कान्हा उर्फ कन्हैयालाल भील की  पत्नी ममता  भील व उसके पुत्र दुर्गाशंकर भील को 4,12,500 की राहत सहायता स्वीकृत की गई है स्वीकृत राशि का भुगतान तत्काल करने के निर्देश कलेक्टर द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिए गए है।

क्या था मामला
आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के नीमच जिले में आठ लोगों ने 40 वर्षीय एक आदिवासी व्यक्ति की पिटाई कर एक वाहन के पीछे रस्सी से बांध कर उसे कुछ दूरी तक घसीटा। बाद में पीड़ित आदिवासी की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) सूरज कुमार वर्मा ने बताया, ‘जिला मुख्यालय से लगभग 84 किलोमीटर दूर नीमच-सिंगोली मार्ग पर खड़े पीड़ित कन्हैयालाल भील को बाइक पर सवार दूधवाले छीतरमल गुर्जर ने टक्कर मार दी। दुर्घटना के कारण सड़क पर दूध गिर जाने से गुर्जर ने आपा खो दिया और भील की जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद गुर्जर ने अपने दोस्तों को बुलाया और भील के साथ फिर मारपीट की और वहां से गुजर रहे एक वाहन के पिछले हिस्से में भील को रस्सी से बांध दिया और कुछ दूर तक उसे घसीटा गया।' घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो तब पुलिस हरकत में आई।

अगली खबर