दिल्‍ली में लगातार बढ़ रहा कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा, CM केजरीवाल ने मांगी रिपोर्ट

Delhi Corona Death: दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्‍वास्‍थ्‍य सचिव से इसकी विस्‍तृत रिपोर्ट मांगी है कि यहां कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का कारण क्‍या है।

दिल्‍ली में लगातार बढ़ रहा कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा, CM केजरीवाल ने मांगी रिपोर्ट
दिल्‍ली में लगातार बढ़ रहा कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा, CM केजरीवाल ने मांगी रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण से मौतों को लेकर सीएम ने विस्‍तृत रिपोर्ट तलब की है
  • सीएम केजरीवाल ने इस संबंध में दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव को निर्देश दिए हैं
  • दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण से अब तक 3,165 लोगों की जान जा चुकी है

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी और इससे जान गंवाने वालों की संख्‍या बढ़ने को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। यहां संक्रमण का आंकड़ा जहां 1 लाख को पार कर गया है, वहीं मृतकों की संख्‍या तीन हजार के पार जा पहुंची है। बढ़ते संक्रमण और मृतकों की बढ़ती संख्‍या के बीच मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी विस्‍तृत रिपोर्ट मांगी है कि आखिर दिल्‍ली में कोविड-19 से मरने वालों की संख्‍या में बढ़ोतरी का कारण क्या है?

सीएम ने मांगी विस्‍तृत रिपोर्ट

सीएम केजरीवाल ने दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव से इस बारे में विस्‍तृत रिपोर्ट मांगी है कि आखिर बीते दो सप्‍ताह में यहां कोविड-19 से होने वाली मौतों का कारण क्‍या है। इसका मकसद भविष्‍य में यहां कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों पर नियंत्रण पाना है, ताकि इस दिशा में जरूरी कदम उठाए जा सकें।

सीएम केजरीवाल की तरफ से स्‍वास्‍थ्‍य सचिव को यह दिशा-निर्देश ऐसे समय में आया है, जबकि राष्‍ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 1 लाख 2 हजार 831 हो गई है और मृतकों की संख्‍या बढ़कर 3,165 हो गई है। दिल्‍ली में मंगलवार को संक्रमण के 2,008 नए मामले सामने आए, जबकि 24 घंटे में यहां 50 लोगों की मौत हुई है।

मरीजों से फीडबैक लेने के निर्देश

इस बीच दिल्‍ली सरकार ने सभी सरकारी और निजी कोविड अस्‍पतालों को कोरोना संक्रमण से उबरने वाले मरीजों का फीडबैक लेने और डिस्‍चार्ज के वक्‍त ब्लड प्‍लाज्मा डोनेट करने को लेकर उनकी इच्‍छा जानने को भी कहा है। फीडबैक में अस्‍पतालों की साफ-सफाई, खानपान, डॉक्‍टर्स की सर्विस, मरीजों के ब्‍लड ग्रुप और उनकी स्थिति के बारे में सवालों किए जाने हैं। इस संबंध में अस्‍पतालों के चिकित्‍सा अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं।

यहां उल्‍लेखनीय है कि प्‍लाज्‍मा थेरेपी को कोरोना संक्रमण के इलाज में कारगर बताया जा रहा है और इसी के तहत सीएम केजरीवाल ने कोरोना संक्रमण से उबरने वाले मरीजों से ब्‍लड प्‍लाज्‍मा डोनेट करने की अपील की है। सीएम केजरीवाल ने बीते सप्‍ताह दिल्‍ली में प्‍लाज्‍मा बैंक का उद्घाटन भी किया था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर