दिल्‍ली में गहराते संकट पर चर्चा के लिए आज अहम बैठक, नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर होगी सख्‍ती

Delhi corona cases: दिल्‍ली में गहराते संकट के बीच उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने कोव‍िड-19 के नियमों का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ जुर्माना लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

दिल्‍ली में गहराते संकट पर चर्चा के लिए आज अहम बैठक, नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर होगी सख्‍ती
दिल्‍ली में गहराते संकट पर चर्चा के लिए आज अहम बैठक, नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर होगी सख्‍ती  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं
  • संक्रमण के कुल आंकड़े यहां 40 हजार के करीब पहुंच गए हैं
  • दिल्‍ली पर चर्चा के लिए आज गृह मंत्री अमित शाह बैठक करने वाले हैं

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली में कोरोना वायस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकर अब सख्‍ती करने जा रही है। इस महामारी की रोकथाम को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का उल्‍लंघन करने पर दोषियों के खिलाफ सख्‍ती की जाएगी। इसी क्रम में दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने कोविड-19 की रोकथाम के संबंध में जारी गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने का अधिकार कई अधिकारियों को दिया है।

LG ने अधिकारियों ने दिए निर्देश

उपराज्‍यपाल के कार्यालय से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, डीएम, एसडीएम, उनके द्वारा अधिकृत अधिकारियों और दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर और इससे ऊपर रैंक के अधिकारियों को कोविड-19 के मानदंडों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने का अधिकार दिया गया है। पहली बार नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जहां 500 रुपये का जुर्माना किया जाएगा, वहीं गलती दोहराने पर दोषियों से 1000 रुपये जुर्माने के तौर पर वसूले जाएंगे।

दिल्‍ली में संकट पर आज अहम बैठक  

यह फैसला ऐसे समय में लिया गया है, जबकि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्‍ली में गहराते संकट के बीच आज पूर्वाह्न 11 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन एक महत्‍वपूर्ण बैठक भी करने जा रहे हैं, जिसमें संकट से निपटने के इंतजामों की समीक्षा की जाएगी। इसमें दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल, मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ प्रशासन के कई आला अधिकारी शामिल होंगे।

दिल्‍ली में संक्रमण का आंकड़ा 40 हजार के करीब

यहां उल्‍लेखनीय है कि दिल्‍ली में शनिवार को भी कोरोना संक्रमण के 2 हजार 134 नए मामले दर्ज किए, जबकि 57 लोगों की जान गई। इसके साथ ही यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 38 हजार 958 हो गए हैं, जबकि मृतकों की संख्‍या 1 हजार 271 हो गई है। यहां संक्रमण के कुल मामलों में 22 हजार 742 एक्टिव केस हैं, जबकि 14 हजार 945 लोग अब तक ठीक हुए हैं

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर