Delhi Metro:दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सेवा पीक ऑवर में प्रभावित, यात्री हुए बेहाल, यमुना बैंक स्टेशन पर अफरा-तफरी-Video

Delhi Metros Blue Line service affected: सोमवार की शाम को तकनीकी खराबी के कारण दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर सेवाएं प्रभावित रहीं।

Delhi Metros Blue Line service affected
दिल्ली-एनसीआर में शाम के पांच बजे के बाद पीक ऑवर्स होते हैं (फोटो साभार-istock) 

नयी दिल्ली:  दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने बताया कि मेट्रो के ब्लू लाइन गलियारे (Blue Line Corridor) पर सोमवार को तकनीकी खराबी के कारण सेवाएं प्रभावित रहीं। ब्लू लाइन दिल्ली में द्वारका सेक्टर-21 और उत्तर प्रदेश में नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी तथा गाजियाबाद में वैशाली को जोड़ती है।

गौर हो कि दिल्ली-एनसीआर में शाम के पांच बजे के बाद पीक ऑवर्स होते हैं और लोग अपने दफ्तरों से घरों की ओर जाते हैं। वहीं इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग तमाम तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं, उन्होंने लिखा कि तीन घंटे से मेट्रो में समस्या आ रही है मगर कोई सुनवाई नहीं हो रही। 

डीएमआरसी ने ट्वीट किया 'द्वारका सेक्टर-21 और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली के बीच ब्लू लाइन की सेवाओं में विलंब। अन्य सभी लाइन पर सेवाएं सामान्य।' यमुना बैंक स्टेशन पर ओएचई में खराबी के कारण पूरी ब्लू लाइन पर सेवाएं प्रभावित हुई।

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि सभी ट्रेन सामान्य से धीमी गति से चलाई जा रही हैं। वैशाली के लिये शाखा लाइन यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर मुख्य ब्लू लाइन से अलग हो जाती है।

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सबसे व्यस्ततम मेट्रो लाइन 

 ब्लू लाइन मेट्रो में खराबी आ जाने के कारण यात्रियों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा, बताया जा रहा है कि यमुना बैंक रेलवे स्टेशन पर भगदड़ जैसी स्थिति बन गई थी। यमुना से नोएडा और वैशाली की तरफ वाली मेट्रो चेंज करते हैं। बताया जा रहा है कि ब्लू लाइन पर सेवा में बाधा यमुना बैंक स्टेशन पर ओवरहैड इक्विपमेंट (OHE) में तकनीकी खामी आने के कारण हो रही थी। हालांकि, कुछ देर बाद सभी लाइनों पर मेट्रो सेवा सामान्य हो गई।

Video साभार- 
Ayub Khan
@AyubKha87854248

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर