Delhi: शादी करने के लिए नाबालिग लड़की को टीनएज लड़के ने किया था अपहरण

दिल्ली समाचार
Updated Dec 25, 2019 | 13:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कड़े कानून के बाद भी महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Delhi: शादी करने के लिए नाबालिग लड़की को टीनएज लड़के ने किया था अपहरण
शादी करने के लिए नाबालिग लड़की का अपहरण किया था  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को मंगोलपुरी-सुल्तानपुरी झुग्गी झोपड़ी के एक नाबालिग लड़के को एक नाबालिग लड़की का अपहरण करने और उससे शादी करने के लिए मजबूर करने के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस ने बुधवार को एक बयान में कहा कि लड़की के परिवार को मिली शिकायत के आधार पर बाराखंभा रोड पुलिस स्टेशन में एक अपहरण केस के सिलसिले में गिरफ्तारी की गई। पुलिस के मुताबिक, आरोपी लड़का एक ड्रग एडिक्ट है।

बयान में कहा गया कि पीड़िता की मां की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363 (अपहरण) के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई। उसने कहा कि उसकी 15 साल की बेटी 20 नवंबर, 2019 से लापता थी। पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता ने बंगाली मार्केट इलाके के एक संदिग्ध व्यक्ति के बारे में भी बताया।

जांच के दौरान, इनपुट प्राप्त हुआ था कि पीड़ित लड़की के साथ कथित आरोपी मंगोलपुरी-सुल्तान जेजे क्लस्टर में छिपा हुआ था। एक टीम बनाई की गई थी और कथित सीसीएल (चाइल्ड इन कॉनफ्लिक्ट वीथ द लॉ) को पकड़ लिया गया और अपहरण की गई नाबालिग लड़की बरामद लिया गया। लड़के को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड (जेजेबी) के सामने पेश किया गया और आगे की कार्यवाही के लिए एक ऑबर्जवेशन होम भेज दिया गया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर