Omicron Threat: अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी से की अपील, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर तत्काल लगाएं रोक

दुनिया के अलग अलग देशों में ओमिक्रॉन के बढ़ते केस को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तत्काल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाने की पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की है।

Omicron threat, Arvind Kejriwal, Narendra Modi, international flight, South Africa
अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी से की अपील, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर तत्काल लगाएं रोक 
मुख्य बातें
  • अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर तत्काल रोक लगाई जाए, अरविंद केजरीवाल की पीएम नरेंद्र मोदी से अपील
  • दिल्ली में बड़ी संख्या में आते हैं विदेशी यात्री
  • ओमिक्रॉन से खतरा अधिक लिहाज उड़ानों पर रोक जरूरी

कोरोनावायरस के नए संस्करण पर बढ़ती चिंताओं के बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि आखिर हम उड़ानों पर रोक लगाने में देरी क्यों कर रहे हैं। पहले वेव का हम सामना पहले ही कर चुके हैं। दिल्ली में ज्यादातर लोग बाहर से आते हैं और उस वजह से दिल्ली ज्यादा प्रभावित होती है लिहाजा जल्द से जल्द अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाई जाए। 

अरविंद केजरीवाल की खास अपील
सीएम केजरीवाल ने हाल ही में विशेषज्ञों से दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के सामने एक प्रस्तुति देने और नए COVID संस्करण से खतरे को देखते हुए आवश्यक कदम सुझाने के लिए कहा था, जिसका पहली बार दक्षिण अफ्रीका में पता चला था।इससे पहले दिन में, पीएम मोदी ने नए संस्करण पर बढ़ती चिंताओं के बीच शीर्ष सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक की।उपस्थित लोगों में कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, प्रधान मंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल शामिल थे।

भारत में कोविड के मामले

इस बीच, देश ने पिछले 24 घंटों में 8,318 नए COVID-19 मामले दर्ज किए हैं, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने आज कहा। इसमें कहा गया है कि महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 4,67,933 हो गई है क्योंकि इसी अवधि के दौरान 465 लोगों ने घातक वायरस के कारण दम तोड़ दिया।

देश ने 10,967 नई वसूली की भी सूचना दी है, जिससे घातक संक्रमण से उबरने वाले लोगों की कुल संख्या 3,39,88,797 हो गई है।इसके साथ, रिकवरी दर वर्तमान में 98.34 प्रतिशत है, जो मार्च 2020 के बाद से सबसे अधिक है। सक्रिय मामले कुल मामलों के 1 प्रतिशत से भी कम हैं, जो वर्तमान में 0.31 प्रतिशत है, जो मार्च 2020 के बाद सबसे कम 1,07,019 है। .

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर