Bihar Police Constable Result 2021: बिहार पुलिस 8415 कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कब होंगे जारी, देखें टेंटेटिव डेट

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Dec 06, 2021 | 17:45 IST

Bihar Police Constable Result 2021 Date (बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2021 कब आएगा): बिहार पुलिस में कांस्टेबल बनने का सपना जल्द ही सच हो सकता है, क्योंकि त्योहारी सीजन के बाद रिजल्ट प्रोसेस को आगे बढ़ाया जा सकता है, यदि ऐसा हुआ तो उम्मीदवार CSBC official website csbc.bih.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे...

bihar police constable result,
Bihar Police Constable Result 2021: बिहार पुलिस रिजल्ट 2021 
मुख्य बातें
  • केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) द्वारा 8415 पदों पर भर्ती की जाएगी।
  • इसके लिए लिखित परीक्षा हो चुकी है, अब जल्द ही रिजल्ट आ सकता है।
  • csbc.bih.nic.in पर देख सकेंगे परिणाम

Bihar Police Constable Result 2021 Date: Central Selection Board of Constables, CSBC बिहार पुलिस कांस्टेबल के लिए जल्द ही रिजल्ट घोषित किए जा सकते हैं। Police Constable Recruitment Exam in Bihar State 14 मार्च 2021 और 21 मार्च 2021 को आयोजित की गई थी। करीबन 12 लाख अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। Bihar Police Constable Result 2021 घोषित होने के बाद छात्रों को फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

Bihar Police Constable Result 2021 LIVE: परिणाम घोषित, यहां करें चेक

8415 पदों पर होनी है भर्तियां

केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) द्वारा 8415 पदों पर भर्ती की जाएगी। हालांकि अभी रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन बिहार पुलिस रिजल्ट 2021 जल्द ही जारी होने की संभावना है। रिजल्ट जारी होने के बाद आप csbc.bih.nic.in के अलावा timesnowhindi.com/education से भी रिजल्ट कर सकेंगे।

आवेदकों के चयन के लिए लिखित परीक्षा/ पीईटी/ पीएसटी और डॉक्यूमेट वेरिफिकेशन का आयोजन किया जाना है। सफल उम्मीदवारों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) दिसंबर 2021 तक या जनवरी 2022 में आयोजित की जा सकती है।

How to Check Bihar Police Constable Result 2021 बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट कैसे चेक करें

बिहार पुलिस रिजल्ट 2021 चेक करने के लिए स्टेप्स नीचे है-

  1. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं csbc.bih.nic.in
  2. होमपेज पर, Bihar Police सेक्शन में जाएं
  3. संबंधित लिंक पर क्लिक करें
  4. पीडीएफ फाइल खुल जाएगी
  5. पीडीएफ फाइल में चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर मौजूद होंगे।
  6. उम्मीदवार ctrl+f दबाकर रोल नंबर पेस्ट करें, और रिजल्ट चेक करें।

बता दें, Constable के 8415 पदों के लिए परिणाम सितंबर में घोषित होने वाले थे, हालांकि, कुछ आंतरिक प्रशासनिक कारणों की वजह से bihar police constable result जारी नहीं किया गया। जैसे ही आधिकारिक तौर पर रिजल्ट घोषित किए जाएंगे, उम्मीदवारों के लिए इस पेज पर डायरेक्ट लिंक उपलब्ध कराया जाएगा।

अगली खबर