राजस्थान में लैब टेक्निशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर की बंपर भर्ती, rsmssb.rajasthan.gov.in पर जानकारी उपलब्ध

Lab Technician, Assistant Radiographer recritment in Rajasthan: राजस्थान में लैब टेक्निशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर के लिए बंपर भर्ती निकली है। अभ्यर्थी 18 जून से आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान में लैब टेक्निशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर की बंपर भर्ती, rsmssb.rajasthan.gov.in पर जानकारी उपलब्ध
राजस्थान में लैब टेक्निशियन और असिस्टेंट रेडियाग्राफर की भर्ती 
मुख्य बातें
  • राजस्थान में लैब टेक्निशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर के लिए बंपर भर्ती
  • rsmssb.rajasthan.gov.in पर जानकारी उपलब्ध
  • लैब टेक्निशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर के कुल 2177 पद

 जयपुर: राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालियक सेवा चयन बोर्ड यानी RSMSSB ने लैब टेक्निशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर्स के 2177 पदों के लिए अधिसूचना जारी की है। अभ्यर्थी rsmssb.rajasthan.gov.in पर इस संबंध में विस्तार से जानकारी हासिल कर सकते हैं। इन पदों के लिए 18 जून 2020 से आवेदन पत्र उपलब्ध होंगे। इच्छुक अभ्यर्थी 2 जुलाई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। 

2177 पदों के लिए भर्ती
कुल 2177 पदों में से 1119 पद लैब टेक्निशियन और 1058 पद असिस्टेंट रेडियोग्राफर के लिए है। इस संबंध में आवेदक सरकारी अधिसूचना को क्लिक कर विस्तार से जानकारी हासिल कर सकते हैं। 18 जून के बाद से आयोग के लिंक पक क्लिक कर आवेदक फार्म भर सकेंगे। ऐसे अभ्यर्थी जो इस चयन प्रक्रिया में हिस्सा लेना चाहते हैं उन्हें ऑफिसियल वेबसाइट पर दिए गए पद वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। खुद को रजिस्टर करने के बाद अभ्यर्थी को फार्म भरने के लिए लिंक मिलेगी जिसे फिल करना होगा। 

इतना होगा आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग से आने वाले अभ्यर्थियों को 450 रुपए का शुल्क देना होगा। इतनी ही राशि अन्य आरक्षित कैटेगरी यानि ओबीसी समाज से आने वाले अभ्यर्थियों को अदा करना पड़ेगा। लेकिन राजस्थान के BC/ OBC समाज से आने वालों के लिए रजिस्ट्रेशन फी 350 रुपए होगी। एससी और एसटी समाज के अभ्यर्थियों को 250 रुपए शुल्क देने होंगे। अभ्यर्थियों से अनुरोध किया गया है कि रजिस्ट्रेशन नंबर सहेज कर रखें ताकि एडमिट कार्ट डाउनलोड करते समय किसी तरह की दिक्कत न हो।

महिलाओं  के लिए 30 फीसद आरक्षण
पूरी चयन प्रक्रिया में महिलाओं के लिए 30 फीसद आरक्षण की सुविधा मिलेगी। पदों की घटती या बढ़ती संख्या के बारे में अभ्यर्थियों को ऑफिसियल वेबसाइट को नियमित अंतराल पर देखने की सलाह दी गई है।

अगली खबर