Bihar Police Constable Exam 2021-2022: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तिथियों का हुआ ऐलान, यहां करें चेक

CSBC Bihar Police Constable Exam 2021-2022: Central Selection Board of Constable, Bihar (CSBC) ने सिपाही के 350 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की तिथि का ऐलान कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार अभी भी आवेदन कर सकते हैं...

csbc bihar police constable exam date 2021, csbc bihar police constable exam date released
बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तिथियों का हुआ ऐलान (i-stock) 
मुख्य बातें
  • सेंट्रल सेलेक्‍शन बोर्ड ऑफ कांस्‍टेबल, बिहार ने जारी किया कांस्टेबल भर्ती परीक्षा तिथि
  • इस भर्ती अभियान के जरिये 365 पदों पर भर्ती की जाएगी
  • ऑनलाइन आवेदन अभी भी चल रहे हैं, 18 जनवरी अंतिम तिथि है।

CSBC Bihar Police Constable Exam 2021-2022 date released: Central Selection Board of Constable, Bihar (CSBC) ने सिपाही के 350 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की तिथि का ऐलान कर दिया है। बता दें, यह भर्ती मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अधीन की जाएगी। जो उम्मीदवार यह परीक्षा देने जा रहे हैं उनके लिए तारीखों की घोषणा की जा चुकी है। अब यह परीक्षा 27 फरवरी 2022 को आयोजित की जाएगी।

CSBC Bihar Police Constable Exam Admit Card - कब आएंगे प्रवेश पत्र

सेंट्रल सेलेक्‍शन बोर्ड ऑफ कांस्‍टेबल, बिहार (सीएसबीसी) ने कहा है कि परीक्षा के प्रवेश पत्र को लेकर बाद में जानकारी दी जाएगी। हालांकि एडमिट कार्ड ज्यादातर परीक्षा से सात दिन पहले कभी भी प्रवेश पत्र जारी हो जाते हैं, इस हिसाब से आप मानकर चल सकते हैं कि मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में कांस्‍टेबल परीक्षा के लिए एडमिड कार्ड 20 फरवरी के आसपास आएंगे। उम्‍मीदवार अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

CSBC Bihar Police Constable Apply Online - आवेदन प्रक्रिया अभी भी है ओपन
19 दिसंबर से मद्यनिषेध सिपाही के 365 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। यदि आप भी इच्छुक हैं तो मौका जाने न दें, क्योंकि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 18 जनवरी 2022 है।

यदि आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिक जानकारी चाहते हैं तो यहां क्लिक करें csbc.bih.nic.in

CSBC Bihar Police Constable Exam Qualification  - क्वालिफिकेशन और चयन
इस भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार ध्यान दें, जिनके पास 10+2 योग्यता है, केवल वे उम्मीदवार ही बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे। यदि चयन की बात करें तो योग्य आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक माप परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा।

यदि आप आधिकारिक पीडीएफ देखना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें - Officially PDF

अगली खबर