Delhi Nursery Admission 2022: दिल्‍ली स्‍कूलों में नर्सरी एडमिशन के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू, edudel.nic.in से कर सकेंगे आवेदन

Delhi School Nursery Admission 2022: दिल्‍ली के स्‍कूलों में नर्सरी एडमिशन 2022 के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 15 दिसंबर से शुरू होगी। आवेदन 7 जनवरी तक कर सकेंगे। शिक्षा विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है...

Delhi School Nursery Admission 2022
Delhi School Nursery Admission 2022 
मुख्य बातें
  • दिल्ली शिक्षा विभाग की ओर से जारी किया गया नर्सरी 2022 एडमिशन शेड्यूल
  • दिल्‍ली स्‍कूलों में नर्सरी एडमिशन के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू
  • आवेदन के लिए विंडो 7 जनवरी, 2022 तक खुली रहेगी

Delhi School Nursery 2022 Admissions: दिल्ली के निजी, गैर-सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त स्कूलों में नर्सरी एडमिशन 2022 के लिए रजिस्‍ट्रेशन आज से शुरू हो गए हैं। इसके लिए दिल्ली शिक्षा विभाग की ओर से शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। अभिभावक ज्‍यादा जानकारी शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से हासिल कर सकते हैं। आवेदन के लिए विंडो 7 जनवरी, 2022 तक खुली रहेगी। 

विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, प्रवेश पंजीकरण शुल्क के रूप में 25 रुपये की गैर-वापसी फीस ली जा सकती है। अभिभावकों द्वारा स्कूल के प्रॉस्पेक्टस की खरीद को वैकल्पिक रखा गया है। चयनित बच्चों की पहली सूची 4 फरवरी, दूसरी सूची 21 फरवरी और 15 मार्च को प्रवेश के लिए बाद की सूची, यदि कोई हो, जारी की जाएगी। प्रवेश की पूरी प्रक्रिया 31 मार्च को समाप्त होगी।

Nursery Admission Update

रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 

  • ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में हिस्‍सा लेने के लिए अभिभावकों को  edudel.nic.in वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर उपलब्ध 'नर्सरी एडमिशन 2021' सेक्शन में जाएं।
  • संबंधित स्कूल का चयन करें और आवश्यक विवरण भरें।
  • दस्तावेज अपलोड करें और अपेक्षित पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें।
  • 'सबमिट' पर क्लिक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए जमा किए गए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट लें।

स्कूलों को 14 दिसंबर तक प्रवेश मानदंड अपलोड करना होगा। दिल्ली नर्सरी प्रवेश 2022 के लिए आवेदन करने का सीधा लिंक आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं। स्कूल 28 जनवरी 2022 को अंक अपलोड करेंगे। चयनित उम्मीदवारों की सूची अलग अलग तारीखों पर फरवरी में जारी की जाएगी। 

अगली खबर