DRDO Sarkari Naukri 2022: डीआरडीओ में रिसर्च पदों पर निकली कई वैकेंसी, जानिए आवेदन का तरीका

Sarkari Naukri Recruitment 2022: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन यानी डीआरडीओ की ओर से कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इसके लिए अपडेट और विवरण नीचे देख सकते हैं।

DRDO Sarkari Naukri Bharti 2022
डीआरडीओ सरकारी भर्ती 
मुख्य बातें
  • डीआरडीओ ने कई पदों पर निकाली भर्तियां।
  • रिसर्च एसोसिएट और जूनियर रिसर्च फेलो पदों पर निकली ही वैकेंसी।
  • जानिए आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण।

Sarkari Job Bharti 2022: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) ने जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसके लिए इच्छुक योग्य उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in के माध्यम से इसके लिए आवेदन कर सकेंगे। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल, 2022 निर्धारित की गई है।

विशेष रूप से, उम्मीदवारों को अपना पूरा आवेदन पत्र महत्वपूर्ण प्रमाणपत्रों की स्कैन की गई कॉपी के साथ manindersingh.tbrl@gov.in पर भेजना होगा।

DRDO भर्ती 2022: वैकेंसी का विवरण

जूनियर रिसर्च फेलो - 7 पद
रिसर्च एसोसिएट - 1 पद

Also Read: Bihar Board 10th Result 2022: बिहार बोर्ड 10वीं के परिणाम आज! इस डायरेक्ट लिंक से ऐसे चेक कर सकते है रिजल्ट

डीआरडीओ भर्ती 2022: पात्रता मानदंड

रिसर्च एसोसिएट - उम्मीदवार के पास रसायन विज्ञान में पीएचडी या समकक्ष डिग्री या रसायन विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए।

जूनियर रिसर्च फेलो (रसायन विज्ञान, भौतिकी) - नेट के साथ प्रथम श्रेणी में रसायन विज्ञान/भौतिकी में स्नातकोत्तर।

जूनियर रिसर्च फेलो (मैकेनिकल) - स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों स्तरों पर प्रथम श्रेणी में मैकेनिकल में बीई / बी.टेक के साथ नेट / गेट या मैकेनिकल में एमई / एम.टेक।

DRDO भर्ती 2022: आयु सीमा

रिसर्च एसोसिएट - 35 वर्ष (अधिकतम)
जूनियर रिसर्च फेलो - 28 वर्ष (अधिकतम)

DRDO भर्ती 2022: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन एक ऑनलाइन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा जो अनंतिम होगा और दस्तावेजों और मूल प्रमाणपत्रों के सत्यापन के अधीन होगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यदि शामिल होने के समय योग्यता, अनुशासन, अंकों के प्रतिशत, या किसी निर्दिष्ट मानदंड को पूरा नहीं करने के बारे में विवरण में कोई बेमेल पाया जाता है, तो उम्मीदवार को तुरंत अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

अगली खबर