CA Result 2021: जारी हो रहा आईसीएआई सीए फाइनल और फाउंडेशन रिजल्ट, कल 10 फरवरी को ऐसे देखें नतीजे

CA Result and ICAI CA Final Answer Key 2021: आईसीएआई यानी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाइनल परीक्षा और फाउंडेशन का रिजल्ट 10 फरवरी को जारी होने जा रहा है।

ICAI CA Result 2021-22
ICAI CA Result 2021-22 
मुख्य बातें
  • आईसीएआई की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज।
  • दिसंबर 2021 में आयोजित सीए फाइनल परीक्षा का रिजल्ट होगा जारी।
  • सीए फाइनल के साथ 10 फरवरी 2022 को आएगा फाउंडेशन रिजल्ट।

नई दिल्ली: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाइनल एग्जामिनेशन (ओल्ड कोर्स एंड न्यू कोर्स) और फाउंडेशन परीक्षा परिणाम 10 फरवरी, 2022 को जारी करेगा। आईसीएआई की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, दिसंबर 2021 में आयोजित सीए फाइनल परीक्षा का परिणाम गुरुवार, 10 फरवरी, 2022 (शाम) या शुक्रवार, 11 फरवरी, 2022 को जारी किया जाएगा।

एक बार सीए फाइनल परीक्षा (पुराना पाठ्यक्रम और नया पाठ्यक्रम) के परिणाम घोषित हो जाने के बाद परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट्स के माध्यम से मामले तक पहुंच सकते हैं -

  1. icaiexam.icai.org
  2. caresults.icai.org
  3. icai.nic.in

आईसीएआई ने यह भी कहा कि उन्होंने अंतिम परीक्षा (पुराना पाठ्यक्रम और नया पाठ्यक्रम) और फाउंडेशन परीक्षा के उम्मीदवार के लिए व्यवस्था की है जो अपने ई-मेल पते पर अपना परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं। ये उम्मीदवार 8 फरवरी, 2022 से वेबसाइट यानी icaiexam.icai.org पर अपने अनुरोध दर्ज कर सकते हैं।

अपने अनुरोध दर्ज करने वाले सभी को उनके परिणाम ई-मेल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन ई-मेल एड्रेस पर घोषणा की घोषणा के तुरंत बाद प्रदान किए जाएंगे।

इसके अलावा यह ध्यान दिया जा सकता है कि उपरोक्त वेबसाइट्स पर परिणाम तक पहुंचने के लिए उम्मीदवार को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या पिन नंबर उसके रोल नंबर के साथ दर्ज करना होगा।

अगली खबर