Indian Navy Recruitment 2022: एसएससी अधिकारियों के लिए 50 भर्तियां, joinindiannavy.gov.in पर ऐसे करें आवेदन

Indian Navy Bharti 2022: भारतीय नौसेना ने सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में शॉर्ट सर्विस कमीशन एक्जीक्यूटिव के पद के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2022 है। आवेदन कैसे करें, पात्रता मानदंड और अन्य डिलेट्स यहां जानिए।

Indian Navy Recruitment 2022
भारतीय नौसेना भर्ती 2022 

Indian Navy Recruitment 2022: भारतीय नौसेना ने सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में शॉर्ट सर्विस कमीशन एक्जीक्यूटिव के पद के लिए आवेदन निकाले हैं। भर्ती भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनए) एझिमाला, केरल के तहत यह भर्ती विशेष नौसेना अभिविन्यास पाठ्यक्रम के तहत की जाएगी। अविवाहित पुरुष और महिलाएं joinindiannavy.gov.in पर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय नौसेना एसएससी कार्यकारी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 फरवरी, 2022 है। उपलब्ध रिक्तियों की कुल संख्या 50 है। उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय नौसेना भर्ती 2022-ऐसे करें आवेदन (How to apply for Indian Navy Recruitment 2022)

  1. भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं।
  2. मुख पेज पर, नीचे स्क्रॉल करें और 'कार्यकारी' पर क्लिक करें।
  3. एक नया पेज खुलेगा, 'अपना ऑनलाइन आवेदन शुरू करें' पर क्लिक करें।
  4. एक नए यूजर के रूप में रजिस्टर करें और सूचना प्रौद्योगिकी में एसएससी कार्यकारी के लिए अपना आवेदन भरें।
  5. अपना आवेदन जमा करें और सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
  6. जरूरत पड़ने पर अपने आवेदन का प्रिंट आउट ले लें।

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे भारतीय नौसेना एसएससी कार्यकारी (आईटी) के लिए पात्रता मानदंड को पूरा करते हैं। उन्हें अविवाहित होना चाहिए और 2 जुलाई, 1997 से 1 जनवरी, 2003 के बीच पैदा हुआ होना चाहिए।

जिन उम्मीदवारों ने ग्रेजुएशन / पोस्ट ग्रेजुएशन या अंतिम वर्ष में कुल या समकक्ष सीजीपीए में न्यूनतम 60% अंकों के साथ या इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त की है भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त ऐसे विदेशी विश्वविद्यालय / कॉलेज / संस्थान से कुल या समकक्ष सीजीपीए / सिस्टम में 60 प्रतिशत अंकों के साथ आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 फरवरी, 2022 है। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार भारतीय नौसेना द्वारा जारी आधिकारिक विज्ञापन पढ़ सकते हैं और अपनी आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in देख सकते हैं।

अगली खबर