JKBOSE 10th Result 2021: जम्मू डिवीजन के 10वीं कक्षा के रिजल्‍ट जारी, इस डायरेक्‍ट लिंक से करें चेक

JKBOSE 10th Result for Jammu Division: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने जम्‍मू डिवीजन के कक्षा 10 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। इसे jkbose.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है।

JKBOSE 10th Result for Jammu Division
JKBOSE 10th Result for Jammu Division 
मुख्य बातें
  • स्‍कोर कार्ड में शामिल होंगी ये चीजें
  • रोल नंबर के जरिए कर सकते हैं लॉगइन
  • आधिकारिक वेबसाइट पर देखें परिणाम

JKBOSE 10th Result for Jammu Division: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन JKBOSE ने 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। ये परिणाम जम्मू डिवीजन के शीतकालीन क्षेत्र के सभी छात्रों के लिए है। परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट - jkbose.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए परीक्षार्थियों को अपने रोल नंबर का उपयोग करना होगा। 

JKBOSE ने इससे पहले 16 फरवरी को कक्षा 10 के कश्मीर डिवीजन के परिणाम और 8 फरवरी को कक्षा 12 के परिणामों की घोषणा की थी। 12 वीं विज्ञान स्ट्रीम के परिणाम में, मोहम्मद सहीम मीर ने 496 अंकों (99.2%) के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, इसके बाद सान्या रसूल मलिक (98.4) का स्थान रहा। %) और सिमरति शर्मा ने 98.4 प्रतिशत के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं पांच छात्रों ने 98.2 फीसदी के साथ तीसरा स्थान हासिल किया था।

ऐसे चेक करें रिजल्‍ट 

  • जम्मू डिवीजन के 10 वीं कक्षा का परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट- jkbose.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर, 'जम्मू डिवीजन के लिए JKBOSE Class 10 Result 2021' लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना रोल नंबर दर्ज करें और 'परिणाम देखें' टैब पर क्लिक करें।
  • JKBOSE जम्मू डिवीजन कक्षा 10 का परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा। 
  • परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंट आउट लें।

Direct link to check JKBOSE 10th Result for Jammu Division

स्कोरकार्ड में होंगी ये चीजें 
JKBOSE बोर्ड द्वारा जारी डिजिटल स्कोरकार्ड में परीक्षा में छात्रों के प्रदर्शन सहित व्यक्तिगत विवरण और शैक्षणिक विवरण शामिल होंगे। इसमें स्‍टूडेंट द्वारा प्रत्येक विषय में प्राप्त अंकों के साथ-साथ परिणाम की स्थिति भी शामिल होगी। अपने कक्षा 10 के परिणाम की जांच करते समय, छात्रों को सभी विवरणों को सत्यापित करने की सलाह दी जाती है। वे कोई भी गलती मिलने पर बोर्ड को शिकायत कर सकते हैं।

अगली खबर