JKBOSE Class 12th Result 2022: कश्‍मीर डिवीजन के 12वीं का रिजल्‍ट जारी, jkbose.nic.in पर कर सकते हैं चेक

JKBOSE Class 12th Result 2022: JKBOSE ने कश्मीर डिवीजन के कक्षा 12वीं का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिया है। स्‍टूडेंट रोल नंबर व अन्‍य जरूरी डिटेल्‍स के जरिए रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं।

JKBOSE Class 12th Result 2022
JKBOSE Class 12th Result 2022 
मुख्य बातें
  • रोल नंबर और नाम से चेक कर सकते हैं लिस्‍ट
  • बोर्ड की ओर से बाद में जारी की जाएगी मार्कशीट
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए नतीजे

JKBOSE Class 12th Result 2022: जम्मू और कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, JKBOSE ने कश्मीर डिवीजन के कक्षा 12वीं 2021-22 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जो छात्र कश्मीर डिवीजन परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। रिजल्‍ट देखने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर और नाम समेत कुछ जरूरी डिटेल भरनी होगी।  

कक्षा 12वीं के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट jkbose.nic.in पर उपलब्‍ध हैं। स्‍टूडेंट डायरेक्‍ट लिंक पर क्लिक करके भी इसे देख सकते हैं। छात्र प्रारंभिक विंडो में रोल नंबर के जरिए परिणाम की जांच कर सकते हैं। वे चाहे तो अपने नाम से भी लिस्‍ट चेक कर सकते हैं। 

ऐसे चेक करें रिजल्‍ट 

  • 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jkbose.nic.in पर जाएं। 
  • होम पेज पर रिजल्ट पर क्लिक करें और कश्मीर डिवीजन को चुनें। ऐसा करते ही एक नई विंडो खुलेगी। 
  • JKBOSE 12वीं रिजल्ट 2021 कश्मीर डिवीजन के विकल्प का चयन करें – या यहां सीधे लिंक पर क्लिक करें। 
  • अब नई विंडो खुलेगी। यहां अपना रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट करें या नाम से खोजें पर क्लिक करें, नाम दर्ज करें और सबमिट करें। 
  • आपका JKBOSE परिणाम स्क्रीन पर उपलब्ध होगा। इसे डाउनलोड करें और प्रिंट निकालकर रख लें। 

जानें कब मिलेगी मार्कशीट 
छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन परिणाम देख सकते हैं। बोर्ड बाद में एक अलग मार्कशीट जारी करेगा और उसे बोर्ड के कार्यालय से उपलब्ध कराया जाएगा। स्कोरकार्ड भी संबंधित स्कूलों के पास उपलब्ध होंगे। कक्षा 12वीं का परिणाम, सभी संकाय में परीक्षार्थियों के प्रदर्शन के आधार पर तैयार किया गया है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से जम्मू डिवीजन विंटर जोन के लिए कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी किए गए थे।

अगली खबर