Mumbai University 3rd Merit List: जारी हुई तीसरी मेरिट लिस्ट, मुंबई यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉलेजों में लें एडमिशन

MU Admissions Third Merit List: मुंबई यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉलेजों में एडमिशन के लिए यूनिवर्सिटी की ओर से तीसरी मेरिट लिस्ट को जारी कर दी गई है। एमयू एडमिशन के लिए तीसरी लिस्ट से सीमित एडमिशन ही दिए जाएंगे।

Mumbai University admissions 2022 Third merit list
मुंबई यूनिवर्सिटी की तीसरी मेरिट लिस्ट 2022 
मुख्य बातें
  • मुंबई यूनिवर्सिटी से संबंद्ध स्कूलों के लिए जारी हुई तीसरी मेरिट लिस्ट।
  • आधिकारिक वेबसाइट burhanicollege.edu.in पर कर सकते हैं चेक।
  • बीए, बीकॉम, बीएएमएमसी और बीएमएस जैसे यूजी कार्यक्रमों में ले सकते हैं एडमिशन।

Mumbai University Third Merit List for Admissions: मुंबई विश्वविद्यालय (एमयू) से जुड़े कॉलेजों की तीसरी मेरिट लिस्ट आज जारी हो गई है। हालांकि, लोकप्रिय शहर के कॉलेजों ने कहा कि उनके पास तीसरी लिस्ट को लेकर पेश करने के लिए बहुत कम सीटें हैं, हालांकि कॉलेजों में सीटों की संख्या इस साल एडमिशन के लिए रजिस्टर छात्रों की संख्या से ज्यादा है। इस साल एक और मुद्दा यह है कि सीबीएसई और आईसीएसई कक्षा बारहवीं के छात्रों के लिए रिजल्ट घोषित होना बाकी है। शिक्षाविदों का कहना है कि इसका असर 90 फीसदी या इससे अधिक अंक वाले छात्रों पर पड़ेगा।

बुरहानी कॉलेज की तीसरी मेरिट लिस्ट जारी: बुरहानी कॉलेज 2022 ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट - burhanicollege.edu.in पर कई ग्रेजुएशन कार्यक्रमों के लिए अपनी तीसरी मेरिट सूची की घोषणा कर दी है। उम्मीदवार बीए, बीकॉम, बीएएमएमसी और बीएमएस जैसे यूजी कार्यक्रमों के लिए बुरहानी कॉलेज 2022 मेरिट लिस्ट की जांच करने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं।

Also Read: UP Polytechnic Result 2022: जारी होने वाला है यूपी पॉलिटेक्निक 2022 का रिजल्ट, jeecup.admissions.nic.in पर करें चेक

अपने कॉलेज में खाली सीटों के बारे में बोलते हुए, आरडी नेशनल कॉलेज की प्रिंसिपल नेहा जगतियानी ने कहा, “हमारे कॉलेज के सभी पाठ्यक्रमों में 10 से 20 फीसदी से कम सीटें बची हैं। एक बार प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, हम मुंबई विश्वविद्यालय से अतिरिक्त सीटों के लिए अनुमति मांगेंगे। हम सभी सीबीएसई और आईसीएसई कक्षा बारहवीं के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

Also Read: NEET 2022 : नीट परीक्षा देने से पहले जान लें ड्रेस कोड, वरना नहीं दे पाएंगे परीक्षा

एडमिशन के संबंध में किसी भी समस्या का सामना करने वाले या मुंबई यूनिवर्सिटी की तीसरी मेरिट सूची 2022 के बारे में किसी भी प्रकार की पूछताछ करने के इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय के अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। हेल्पलाइन नंबर नीचे दिया गया है - सामान्य पूछताछ के लिए कॉल करें:
फोर्ट कैंपस: 2265 2819/2265 2825।
कलिना कैंपस: 2652 6091 / 2652 6388।

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और एडमिशन फीस भुगतान सहित मुंबई यूनिवर्सिटी की तीसरी मेरिट लिस्ट 2022 के लिए प्रवेश प्रक्रिया 14 जुलाई से शुरू हो गई है।

अगली खबर