NEET UG Counselling Result 2021: आज जारी होने जा रही है राउंड 1 मेरिट लिस्ट, ऐसे करें चेक

NEET UG Counselling Result 2021: एमसीसी आज नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 1 का परिणाम जारी करेगा। जो उम्मीदवार राउंड 1 के लिए रजिस्टर्ड हुए हैं, वे एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट- mcc.nic.in पर नीचे दिए गए स्टेप्स के माध्यम से नीट काउंसलिंग परिणाम 2021 की जांच कर सकते हैं...

NEET UG Counselling Result 2021 Round 1 merit list, neet ug counselling result 2021
आज जारी होने जा रही है राउंड 1 मेरिट लिस्ट, ऐसे करें चेक 
मुख्य बातें
  • नीट यूजी कांउसलिंग राउंड 1 मेरिट लिस्ट आज होगी जारी
  • उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स से कर सकेंगे चेक
  • 2 से 7 फरवरी के बीच संबंधित कॉलेज में करना होगा रिपोर्ट

NEET UG Counselling Result 2021: National Eligibility cum Entrance Test, NEET UG Counselling 2021 को लेकर बड़ी खबर आई है। Medical Counselling Committee, MCC आज NEET UG Counselling round 1 result की घोषणा करने जा रहा है, जिन उम्मीदवारों ने राउंड 1 के लिए खुद को रजिस्टर्ड किया है वे अब MCC official website – mcc.nic.in पर जाकर या नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

एमसीसी ने 27 जनवरी को एआईक्यू राउंड 1 के लिए NEET counselling provisional result किया था, लेकिन मद्रास उच्च न्यायालय की सुनवाई के कारण इसे वापस ले लिया गया था। एमसीसी ने 28 जनवरी को revised NEET UG Counselling 2021 schedule की घोषणा की और उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण विंडो को फिर से खोल दिया था।

एमसीसी छात्रों को उनकी पसंद के आधार पर सीटों का आवंटन करेगा, जिसे उन्होंने ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान पंजीकृत किया है। एमसीसी परिणाम तैयार करते समय छात्रों की पसंद के पाठ्यक्रम और कॉलेज पर विचार करता है, लेकिन सीट आवंटन अन्य उपलब्धता मानदंडों के अधीन होती है।

नीट यूजी काउंसलिंग रिजल्ट 2021 ऐसे करें चेक? - How to check NEET UG Counselling Result 2021?

  • एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट- mcc.nic.in पर जाएं
  • नीट यूजी रोल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके ऑनलाइन काउंसलिंग पोर्टल पर लॉग इन करें
  • नीट राउंड 1 मेरिट लिस्ट 2021 स्क्रीन पर दिखाई देगी
  • अपना रोल नंबर ढूंढें और स्टेट्स चेक करें, आगे के लिए प्रिंट आउट ले लें।

ध्यान दें

जिन छात्रों को एआईक्यू राउंड 1 में सीटें आवंटित की गई हैं, उन्हें अपनी उम्मीदवारी की पुष्टि के लिए 2 फरवरी से 7 फरवरी के बीच (5:00 बजे) तक संबंधित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा। आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करते समय छात्रों को एनईईटी यूजी 2021 परिणाम, एनईईटी यूजी 2021 परामर्श परिणाम (NEET UG 2021 result, NEET UG 2021 counselling result), शैक्षिक प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र (यदि जरूरत है तो), आईडी प्रमाण और अन्य सहित दस्तावेजों का एक सेट ले जाना होगा।

अगली खबर