NIOS Board Exams 2022: एनआईओएस ने कक्षा 10 और 12वीं के बोर्ड परीक्षा के लिए जारी की डेटशीट, ऐसे करें डाउनलोड

NIOS Board Exams 2022 datesheet: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग, एनआईओएस ने कक्षा 10 और 12वीं के बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी की है। जिसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in से डाउनलोड किया जा सकता है।

NIOS Board Exams 2022 datesheet
NIOS Board Exams 2022 datesheet 
मुख्य बातें
  • 4 अप्रैल 2002 से शुरू होगी परीक्षा
  • एनआईओएस ने एडमिट कार्ड भी किए जारी
  • आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करें डेटशीट

NIOS Board Exams 2022 datesheet: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग, एनआईओएस ने कक्षा 10 और 12वीं के बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए डेटशीट जारी कर दी है। यह संस्‍थान की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्‍ध है। एनआईओएस कक्षा 10 और 12 की परीक्षा 4 अप्रैल, 2022 से शुरू होने वाली है। ये थ्‍योरी पेपर की डेट है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट- nios.ac.in से डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं। 

NIOS ने अखिल भारतीय परीक्षा केंद्र और विदेशी परीक्षा केंद्र दोनों के लिए बोर्ड परीक्षा तिथि पत्र 2022 जारी किया है। कक्षा 10 और 12 दोनों के छात्रों के लिए परीक्षा दोपहर 2:30 बजे शुरू होगी और शाम 4:30 बजे समाप्त होगी। जबकि विदेशी केंद्र में परीक्षा दोपहर 3 बजे शुरू होगी और शाम 6 बजे समाप्त होगी। एनआईओएस द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, सार्वजनिक परीक्षा 2022 केंद्रीय विद्यालयों, नवोदय विद्यालयों और सीबीएसई से संबद्ध सरकारी / निजी स्कूलों या एनआईओएस के मान्यता प्राप्त संस्थान (अध्ययन केंद्र) सहित राज्य बोर्डों में ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएगी।

Direct link to check NIOS notification

एडमिट कार्ड भी किए गए जारी 
NIOS ने डेटशीट के साथ एडमिट कार्ड भी जारी किया है। उम्मीदवार अप्रैल 2022 में होने वाली बोर्ड  परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट- nios.ac.in के माध्‍यम से डाउनलोड कर सकते हैं। एनआईओएस साल में दो बार अप्रैल-मई और अक्टूबर-नवंबर के महीनों में सार्वजनिक परीक्षा आयोजित करता है।

जानिए कब तक घोषित होगा परिणाम 
NIOS बोर्ड परीक्षा 2022 का परिणाम परीक्षा की अंतिम तिथि के 6 सप्ताह बाद घोषित होने की संभावना है। बोर्ड की ओर से परीक्षा पास करने वालों के लिए मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफिकेट और माइग्रेशन-कम-ट्रांसफर सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा। 

अगली खबर