Rajasthan Police Constable Admit Card 2022: पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी को लेकर खबर, देखें संभावित तिथि व अन्य जानकारी

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Apr 05, 2022 | 12:59 IST

Rajasthan Police Constable Admit Card 2022: राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा तिथि हाल ही में जारी हो चुकी है, चूंकि अब परीक्षा के दिन नजदीक है, ऐसे में उम्मीदवार एडमिट कार्ड को लेकर आंख लगाए बैठे हैं...

rajasthan police constable, rajasthan police constable admit card 2022
पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी को लेकर खबर 
मुख्य बातें
  • राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जारी होने वाला है एडमिट कार्ड
  • उम्मीदवार यहां से संभावित तिथि व अन्य जानकारी चेक कर सकते हैं
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड से पहले आपको SSO ID बनानी होगी

Rajasthan Police Constable Admit Card 2022: जल्द ही जारी किया जाने वाला है। राजस्थान राज्य में पुलिस विभाग में ​करियर बनाने की सोच रहे युवाओं के लिए एलर्ट रहने की स्थिति है, क्योंकि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 13, 14 और 15 मई को होनी है, ऐसे में एडमिट कार्ड को लेकर इसी माह अपडेट आ सकता है। दूसरी तरफ राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड भी परीक्षा के लिए जल्द से जल्द प्रवेश पत्र जारी करने की तैयारी में है। उम्मीदवार यहां एडमिट कार्ड जारी होने की संभावित तिथि के साथ साथ एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें, यह भी जान सकेंगे।

2022 में राजस्थान पुलिस की एग्जाम कब होगी?

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 13, 14 और 15 मई के लिए निर्धारित है। चूंकि आमतौर पर परीक्षा से हफ्ता दस दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाता है, ऐसे में 3 मई के आसपास एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2021 का एडमिट कार्ड कब जारी होगा?

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2021 का एडमिट कार्ड कब जारी होगा, इसके लिए सटीक जानकारी नहीं है लेकिन यह साफ है कि लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन ही जारी किए जाएंगे, डाक द्वारा प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा।

Also Read - यह रही यूपीटेट फाइनल आंसर की और रिजल्ट लिंक को लेकर जानकारी

अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड करने के लिए SSO ID से लॉगइन करना होगा, इसके बाद रिक्रूटमेंट पोर्टल से एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है।

यदि आप SSO ID के बारे में नहीं जानते हैं या SSO ID नहीं बनाई है तो आपको sso.rajasthan.gov.in पर जाकर पहले SSO ID बनाने की जरूरत है।

लिखित परीक्षा में पास उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक मानक परीक्षण या पीएसटी/पीईटी के लिए बुलाया जाएगा। इसलिए कोशिश करें कि दिन में लिखित परीक्षा की तैयारी के साथ साथ पीएसटी/पीईटी की भी तैयारी बनाए रखें।

पदों का विवरण

ध्यान दें, इस भर्ती अभियान के जरिये 4438 पदों को भरा जाएगा। इसमें कांस्टेबल जीडी के 4161 पद, कांस्टेबल टेलीकॉम के 154 पद, कांस्टेबल ड्राइवर के 100 पद और कांस्टेबल बैंड के 23 पद भरे जाएंगे।

अगली खबर