RRB NTPC, Group D Results: आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट मामले में रेल मंत्री ने किया अहम ट्वीट, बताया कब आएगा फैसला

RRB NTPC, Group D Results: एनटीपीसी और ग्रुप डी परीक्षा विवाद को सुलझाने के लिए गठित उच्‍च समीति ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। इसके बाद रेल मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि इस मसले का समाधान कब तक होगा।

RRB NTPC, Group D Results
RRB NTPC, Group D Results 
मुख्य बातें
  • जनवरी महीने में परिणाम घोषित होने के बाद मचा था बवाल
  • उम्‍मीदवारों के विरोध के बाद उच्‍च समीति का किया गया था गठन
  • छात्रों ने नतीजे में अनियमितता का लगाया था आरोप

RRB NTPC, Group D Results: रेलवे भर्ती बोर्ड की नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा विवाद को सुलझाने के लिए गठित उच्च अधिकार प्राप्त समिति की ओर से रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद शनिवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक अहम ट्वीट किया। उन्‍होंने बताया की इस मसले पर फैसला कब तक आएगा। उन्‍होंने कहा कि इस बारे में समाधान की घोषणा कुछ ही दिनों में की जाएगी। हालांकि उन्‍होंने किसी तय तारीख या समय की घोषणा नहीं की। 

मालूम हो जनवरी महीने में परिणाम जारी होने के बाद बड़ी संख्या में छात्रों ने इसके खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्‍होंने इसमें अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाया। इस मसले को लेकर जगह जगह खूब विरोध प्रदर्शन भी हुए। कई स्थानों पर प्रदर्शन ने हिंसक रूप भी ले लिया था। इसके बाद रेल मंत्रालय ने सीबीटी-2 परीक्षा पर रोक लगाकर विशेषज्ञ समिति का गठन किया था। 

3 लाख मिले सुझाव 
आरआरबी एनटीपीसी परिणाम विवाद के बाद सभी रेलवे जोन में उम्मीदवारों के लिए सुझाव केंद्रों की स्थापना की थी। उम्मीदवारों को शिकायत और सुझाव दर्ज कराने के लिए कहा गया था। रेल मंत्री ने बताया कि लगभग 3 लाख उम्मीदवारों ने अपने सुझाव और शिकायतें इस मसले में दर्ज कराई हैं। 

दो विकल्‍पों पर चल रहा विचार 
समीति की ओर से पेश की गई रिपोर्ट में दी गई सिफारिशों के आधार पर दो विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। पहला या तो सीबीटी -2 एनटीपीसी सीबीटी -1 परीक्षा का पुन: संचालन किया जाए या दूसरा शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की संख्या में वृद्धि की जाए। हालांकि अंतिम निर्णय सरकार की ओर से जल्‍द ही बताया जाएगा।  

अगली खबर