RRB Group D, NTPC Results: एनटीपीसी और ग्रुप डी रिजल्‍ट विवाद पर कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट, अभ्‍यर्थियों को मिल सकती है राहत

RRB Group D, NTPC Results Committee Report: आरआरबी की ओर से एनटीपीसी रिजल्‍ट में उम्‍मीदवारों की जगह रोल नंबर के चुने जानें से नाराज अभ्‍यर्थियों ने आपत्ति जताई थी। ऐसे में इसके निपटारे के लिए एक विशेष समीति का गठन किया गया था, जिसने 4 मार्च को अपनी रिपोर्ट सौंप दी।

RRB Group D, NTPC Results
RRB Group D, NTPC Results 
मुख्य बातें
  • रिपोर्ट के आधार पर होगा ग्रुप डी में दो चरणों व एनटीपीसी रिजल्ट पैटर्न पर फैसला
  • फरवरी में कमेटी ने अभ्‍यर्थियों की शिकायतें सुनी थी एवं सुझाव भी नोट किए थे
  • आरआरबी ने रिजल्‍ट के दौरान 7 लाख रोल नंबर की जारी की थी सूची

RRB Group D, NTPC Results Committee Report: रेलवे के आरआरबी ग्रुप डी भर्ती में दो CBT और एनटीपीसी रिजल्ट (RRB NTPC Results) को लेकर चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए गठित की गई उच्‍च अधिकार प्राप्‍त समिति ने इस मसले पर सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। इसी के आधार पर रिजल्‍ट पैटर्न पर फैसला होगा। इससे करोड़ों अभ्‍यर्थियों को राहत मिलने की उम्‍मीद है। वे लंबे अरसे से इसका इंतजार कर रहे थे।

एनटीपीसी और ग्रुप डी भर्ती परीक्षाओं पर रोक लगाने के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने नाराज उम्‍मीदवारों की आपत्तियों पर विचार करने के लिए पांच सदस्यीय उच्च अधिकार प्राप्त समिति का गठन किया था। कमेटीने 4 मार्च को अभ्‍यर्थियों की शिकायतों और सुझावों की समीक्षा के बाद अपनी रिपोर्ट पेश की है। इन्‍हीं के आधार पर रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी में दो चरणों व एनटीपीसी रिजल्ट पैटर्न पर फैसला लेगा। 

फरवरी में दर्ज की गई थी शिकायतें 
रिजल्‍ट को लेकर विवाद मामले में कमेटी ने फरवरी माह में नाराज अभ्यर्थियों की  शिकायतों और सुझावों को सुना और दर्ज किया था। इसके लिए उन्‍होंने अलग-अलग जोन के अभ्‍यर्थियों से बातचीत की थी। इसके लिए कई अभ्‍यर्थियों ने ईमेल के जर‍िए भी अपनी आपत्तियां और सुझाव दर्ज कराए थे। 

रोल नंबर के चुनाव पर मचा बवाल 
आरआरबी ग्रुप डी और एनटीपीसी रिजल्‍ट को लेकर गठित हुई समीति के पास शुरुआती दो सप्‍ताह में एक लाख से ज्‍यादा शिकायतें आईं। ज्‍यादातर अभ्‍यर्थी इस बात से नाराज थे कि एनटीपीसी रिजल्‍ट के दौरान आरआरबी ने 7 लाख अभ्‍यथियों के चुनाव की जगह 7 लाख रोल नंबर जारी किए। इसका मतलब यह है कि एक उम्‍मीदवार जो एक साथ कई पदों के लिए चयनित हुआ है, इससे दूसरों के लिए कम मौके होंगे। 

अगली खबर