SSC CPO SI Medical Result 2019: एसएससी ने CPO SI के मेडिकल रिजल्‍ट किए जारी, ऐसे कर सकते हैं चेक

SSC CPO SI Medical Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर, CAPFs और CISF परीक्षा में में चयनित उम्‍मीदवारों को सत्‍यापन के लिए शॉर्टलिस्‍ट करने के लिए मेडिकल परीक्षा के परिणाम घोषित किए हं। इसमें कुल 4003 उम्मीदवारों का चयन किया गया है।

SSC CPO SI Medical Examination Result
SSC CPO SI Medical Examination Result (pic: Istock) 
मुख्य बातें
  • आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट पर की रिजल्‍ट की घोषणा
  • चयनित उम्मीदवारों में से 396 महिला उम्मीदवार भी हैं शामिल
  • दस्‍तावेज सत्‍यापन दिसंबर के आखिरी तक होने की संभावना

SSC CPO SI Medical Examination Result 2019 released: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस में (SSC CPO SI ) सब-इंस्पेक्टर, सीएपीएफ और सीआईएसएफ परीक्षा 2019-21 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के मेडिकल परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। आयोग ने रिजल्‍ट की घोषणा अपने आधिकारिक वेबसाइट पर की। इसके तहत कुल 4003 उम्मीदवारों का चयन दस्तावेज सत्यापन के लिए किया गया है। 

परिणाम के अनुसार, दस्तावेज़ सत्यापन के लिए कुल चयनित उम्मीदवारों में से 396 महिला उम्मीदवार हैं और 3607 पुरुष उम्मीदवार हैं। इन उम्‍मीदवारों ने मेडिकल परीक्षा पास की है। हालांकि इस दौरान महिला उम्‍मीदवारों को रियायत दी गई है। इसके तहत 03 अस्थायी अनफिट महिला उम्मीदवारों को भी दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। उम्‍मीदवार अपना परिणाम SSC.iessc.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। 

रिजल्‍ट देखने की प्रक्रिया 

  • SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें 'दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक, सीएपीएफ और सीआईएसएफ परीक्षा, 2019 के लिए दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उम्मीदवारों को शॉर्ट-लिस्ट करने के लिए चिकित्सा परीक्षा के परिणाम की घोषणा' लिखा है।
  • ऐसा करते ही एक पीडीएफ खुल जाएगा। 
  • एसएससी सीपीओ एसआई परिणाम 2019 मेडिकल परीक्षा डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें।

दस्तावेज सत्यापन की तारीख 

उम्‍मीदवारों के दस्‍तावेज सत्‍यापन के लिए आयोग ने दिसंबर 2021 के अंतिम सप्ताह को अस्थायी रूप से निर्धारित किया है। इस दौरान उम्‍मीदवरों को प्रवेश पत्र मुहैया कराए जाएंगे। ये संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइटों पर अपलोड किए जाएंगे। जो उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में असमर्थ हैं, वे तुरंत संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों से संपर्क कर सकते हैं। 

अगली खबर