SSC GD Constable Admit Card 2021: जीडी कांस्टेबल के 25271 पदों पर भर्ती जल्द, इस समय आ रहे हैं एडमिट कार्ड

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Oct 19, 2021 | 17:57 IST

SSC GD Constable Admit Card 2021: Staff Selection Commission (SSC) कर्मचारी चयन आयोग ने 25000 से ज्यादा कांस्टेबल के पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। 16 नवंबर, 2021 से इन पदों के लिए परीक्षा शुरू हो जाएगी, उम्मीदवार यहां देखें कि एसएससी जीडी कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करेंगे...

ssc gd constable admit card
SSC GD Constable Admit Card 2021: जीडी कांस्टेबल एडमिट कार्ड (i-stock) 
मुख्य बातें
  • कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) जल्द जारी करने वाला है एडमिट कार्ड
  • 25271 पदों पर की जाएगी नियुक्ति, पुरुष और महिला दोनों की होगी भर्ती
  • 16 नवंबर से परीक्षा शुरू, आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in है

SSC GD Constable Admit Card 2021: Staff Selection Commission (SSC) जल्द ही GD (General Duty) Constable Admit Card जारी करेगा। परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड / हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे। योग्य उम्मीदवार वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से एसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती प्रवेश पत्र ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे। आयोग विभाग ने परीक्षा की तारीखें पहले ही जारी कर दी थीं। हालांकि एसएससी की ओर से अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कब जारी किए जाएंगे। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड से संबंधित नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक पोर्टल पर विजिट करते रहें।

SSC GD Constable Admit Card 2021: एसएससी भर्ती परीक्षा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और असम राइफल्स के लिए 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 तक आयोजित की जाएगी। नवंबर 2021 में अलग-अलग तिथियों पर आयोजित किया जाएगा। ssc gd constable exam के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। अब, उम्मीदवार परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उम्मीदवारों को सुझाव दिया जाता है कि एडमिट कार्ड कब आएगा, परीक्षा की तारीख, सिलेबस, टाइम टेबल और एडमिट कार्ड की स्थिति के बारे में अधिक अपडेट के लिए timesnowhindi.com/education का अवलोकन करते रहें।

ssc gd constable admit card kab aayega एसएससी जीडी कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड

चूंकि परीक्षा 16 नवंबर से है यानी आज से एक माह का भी समय नहीं बचा है, यदि परीक्षा से हफ्ते 10 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी होता है तो मानकर चलिए कि 2 नवंबर के बाद कभी भी एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार ssc.nic.in पर जाकर प्रवेश पत्र प्राप्त करें।

ssc gd constable admit card डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद पेज पर Admit Card नाम के बटन पर क्लिक करें। अब यहां आपको ssc gd constable admit card download करने के​​​ लिए लिंक और उसके सा​मने यूआरएल दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें। अब ​क्रेडिंशियल डालें और एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट ले लें। यदि किसी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कठिनाई होती है, तो उम्मीदवार संपर्क अनुभाग पर जा सकते हैं और हेल्पलाइन नंबर की मदद से समस्या का समाधान कर सकते हैं।

अगली खबर