SSC Stenographer Result 2021: स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' परीक्षा के रिजल्ट जल्द होंगे जारी,ऐसे करें चेक

SSC Stenographer Result 2021 Date: कर्मचारी चयन आयोग की ओर से स्‍टेनोग्राफर के विभिन्‍न पदों पर की जाने वाली भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। अब जल्‍द ही रिजल्‍ट की घोषणा पर विचार किया जा रहा है।

SSC Stenographer Result 2021
SSC Stenographer Result 2021 (pic: Istock) 
मुख्य बातें
  • लिखित परीक्षा के बाद स्किल टेस्‍ट के लिए आवेदकों को बुलाया जाएगा
  • यह लिखित परीक्षा ग्रेड सी और डी के लिए हुई थी
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगा रिजल्‍ट

SSC Stenographer Result 2021 Date: कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 11 से 15 नवंबर 2021 के बीच स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी की ऑनलाइन परीक्षा कराई गई थी। अब आवेदक रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं। आयोग की ओर आधिकारिक एसएससी स्टेनो आसंर की 2021 पहले ही जारी कर दी गई है। माना जा रहा है कि SSC स्टेनोग्राफर रिजल्ट 2021 कट ऑफ की घोषणा  जल्‍द ही की जाएगी। 

यह परीक्षा पूरे देश में कई पालियों में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। उम्मीदवारों को अंतिम एसएससी स्टेनोग्राफर 2021 वेकेंसी के रिजल्‍ट की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आयोग की ओर से रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जारी किया जाएगा। आवेदक इसका  पीडीएफ प्रारूप डाउनलोड कर सकेंगे। 

ऐसे देख सकेंगे परिणाम 
उम्मीदवार अपने पंजीकरण आईडी, रोल नंबर नाम या जन्म तिथि का उपयोग करके अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। SSC स्टेनोग्राफर 2021 रिजल्ट पेपर -1 में उत्तीर्ण होने वाले सभी उम्मीदवारों को शेड्यूल और तारीख के अनुसार स्किल / टाइपिंग टेस्ट में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

स्किल टेस्‍ट में हो सकेंगे शामिल 
एसएससी स्टेनोग्राफर 2021की लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। कौशल परीक्षा आयोग के विभिन्न श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी। कौशल परीक्षा आयोग के क्षेत्रीय/उप क्षेत्रीय कार्यालयों या आयोग द्वारा तय किए गए अन्य केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

आयोगआधिकारिक वेबसाइट पर प्रत्येक उम्मीदवार के कौशल परीक्षण के बारे में अंतिम तिथियां प्रदान करेगा। यह आधिकारिक तौर पर लिखित और कौशल परीक्षा दोनों के बाद कट ऑफ अंकों के साथ एसएससी स्‍टेनोग्राफर परीक्षा के रिजल्‍ट के फाइनल डेट की भी घोषणा की जाएगी।   

अगली खबर