UGC NET 2022 Rescheduled: इन केंद्रों पर दोबारा आयोजित की जाएगी UGC NET 2022 परीक्षा, जानिए कारण

UGC NET 2022 rescheduled: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA के एक नोटिस के अनुसार विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा या कहें यूजीसी नेट 2022 परीक्षा कुछ केंद्रों के लिए दोबारा आयोजित की जाएगी। तकनीकी गड़बड़ियों के कारण परीक्षा रद्द की गई है।

UGC NET 2022 Exam of July 9 to be rescheduled due to technical glitches, New dates will be released soon on official website ugcnet.nta.nic.in
UGC NET 2022 की परीक्षा 
मुख्य बातें
  • यूजीसी नेट 2022 की परीक्षा सात केंद्रों पर दोबारा आयोजित की जाएगी।
  • तकनीकी गड़बड़ियों के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई है।
  • दोबारा आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए शेड्यूल जल्द जारी होगा।

UGC NET 2022 Rescheduled: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA ने उम्मीदवारों के लिए एक आवश्यक नोटिस जारी किया है, जिसके अनुसार विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा या कहें यूजीसी नेट 2022 परीक्षा कुछ केंद्रों के लिए दोबारा आयोजित की जाएगी। 9 जुलाई, 2022 को पहली शिफ्ट में आयोजित, एनटीए नेट परीक्षा को कुछ तकनीकी गड़बड़ियों के कारण अब दोबारा आयोजित किया जाना है। उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि इस बारे में अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट - ugcnet.nta.nic.in, nta.ac.in पर भी उपलब्ध है।

Read More- असम पुलिस कांस्टेबल इंटरव्‍यू के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

केवल सात केंद्रो पर दोबारा आयोजित होगी परीक्षा

एक आधिकारिक नोटिस में, NTA ने कहा कि 9 जुलाई, 2022 को आयोजित UGC NET 2022 को केवल सात केंद्रों के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है, अन्य के लिए नहीं। अन्य सभी केंद्रों के लिए आयोजित परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित की गई है। इसके अलावा, एनटीए ने यह भी स्पष्ट किया है कि यूजीसी नेट परीक्षा 2022 को उल्लिखित सात केंद्रों पर दूसरी शिफ्ट के लिए सुचारू रूप से आयोजित की गई थी।

Read More- इस दिन जारी होंगे सीबीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजे, देखें ताजा अपडेट्स

इन केंद्रो पर दोबारा आयोजित की जाएगी परीक्षा

UGC NET 2022, 9 जुलाई, 2022 को होने वाली की शिफ्ट 1 की परीक्षा निम्नलिखित केंद्रों पर दोबारा आयोजित की जाएगी-  

  • KIPM- कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश
  • राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) कालीकट, कोझीकोड/कालीकट, केरल
  • यूनाइटेड इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, उत्तर प्रदेश
  • जेएसएस एकेडमी ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, ग्रेटर नोएडा
  • सरकारी पॉलिटेक्निक मुंगेर
  • शासकीय महिला पॉलिटेक्निक, मुजफ्फरपुर
  • ज्ञानमंजरी प्रौद्योगिकी संस्थान, भावनगर

दूसरे चरण की परीक्षा पर आधिकारिक घोषणा जल्द

एनटीए के आधिकारिक नोटिस में स्पष्ट किया है कि तकनीकी गड़बड़ियों के कारण प्रभावित लोगों के लिए यूजीसी नेट 2022 नई परीक्षा तिथियों की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर बाद में की जाएगी। इसने यहां तक ​​​​कहा गया है कि चरण 2 के लिए यूजीसी नेट परीक्षा की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।



यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2022 भी उन सभी उम्मीदवारों के लिए फिर से जारी किया जाएगा जो अब पुन: परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले हैं। कृपया ध्यान दें कि नया शेड्यूल और एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इसलिए, अधिक अपडेट के लिए यहां और आधिकारिक हैंडल पर नजर रखने की सलाह दी जाती है।

अगली खबर