AAP Goa Chunav 2022: आम आदमी पार्टी ने गोवा में खोला खाता, केजरीवाल बोले-'ईमानदार राजनीति की शुरुआत'

AAP Goa Assembly Election 2022 Win: गोवा विधानसभा में आम आदमी पार्टी ने कदम रख दिया है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे गोवा में ईमानदार राजनीति की शुरुआत करार दिया है।

AAP Goa Assembly Election 2022 Win
आम आदमी पार्टी 2022 चुनाव जीत 
मुख्य बातें
  • गोवा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने खोला खाता।
  • अरविंद केजरीवाल के तीन उम्मीदवारों ने मतगणना में बनाई बढ़त।
  • यहां जानिए 'आप' के लिए किन उम्मीदवारों ने दर्ज की है जीत।

Aam Aadmi Party Goa Election 2022 Result: आम आदमी पार्टी (आप) ने गोवा में दो सीटों पर जीत का दावा किया है, जबकि रुझानों में पार्टी 3 सीटों पर आगे दिख रही है। आप पार्टी नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे 'गोवा में ईमानदार राजनीति की शुरुआत' करार दिया है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'आप ने गोवा में दो सीटें जीतीं। कैप्टन वेन्जी और एर क्रूज़ को बधाई और शुभकामनाएं। यह गोवा में ईमानदार राजनीति की शुरुआत है।'

पार्टी नेता आतिशी ने कहा है कि बेनाउलिम और वेलिम में आप के कैप्टन वेन्जी वीगास और क्रूज़ सिल्वा ने जीत हासिल की है। पार्टी की गोवा इकाई के आधिकारिक हैंडल ने भी यह ट्वीट किया।

श्री वीगास तृणमूल कांग्रेस के चर्चिल अलेमाओ और कांग्रेस के एंटोनियो फेलिसियानो डायस के खिलाफ हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार, आप उम्मीदवार को दोपहर 12.30 बजे 6,087 वोट मिले थे, उसके बाद श्री अलेमाओ को 4,753 और श्री डायस को 4,510 वोट मिले थे।

Also Read: कौन है आगे और कौन रहा पीछे, जानें आपकी विधानसभा सीट पर किसको बढ़त

उन्होंने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, '@AamAadmiParty ने गोवा में अपनी पहली सीट जीती! कैप्टन वेन्ज़ी वीगास ने बेनौलिम सीट से चर्चिल अलेमाओ को हराया! एक आम आदमी जीता है - @VenzyViegas पर गर्व है!'

चुनाव आयोग की वेबसाइट के आंकड़ों के मुताबिक, वेलिम में, क्रूज़ सिल्वा दोपहर 1 बजे 5,107 वोटों से आगे चल रही थी। उनके बाद कांग्रेस के डिसिल्वा सावियो 4,865 मतों के साथ दूसरे स्थान पर थे।

पोल पैनल की वेबसाइट पर शुरुआती रुझानों में, भाजपा 40 में से 19 सीटों पर बढ़त के साथ जीत की, जो 21 के बहुमत के निशान से कुछ ही कम है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि विजेता बनकर उभरे तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने समर्थन का वादा किया है। कांग्रेस 12 सीटों पर आगे चल रही थी। आप तीन सीटों पर आगे चल रही है।

अगली खबर