यूपी चुनाव हुआ दिलचस्प, AAP-सपा गठबंधन और सीट बंटबारे को लेकर आई ये बड़ी खबर

AAP-SP Allaince in UP: आम आदमी पार्टी अब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अकेले उतरेगी, ऐसा मीडिया रिपोर्टों के माध्यम से कहा जा रहा है बताया जा रहा है कि सीट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी के साथ गतिरोध के बाद पार्टी ऐसा करने जा रही है।

sanjay singh akhilesh yadav
पिछले महीने लखनऊ में आप सांसद संजय सिंह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से की थी मुलाकात 

AAP-SP allaince in UP Assembly Elections: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले यहां की सियासत में कई उतार-चढाव आ रहे हैं ताजा घटनाक्रम में मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी अब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अकेले उतरेगी। सीट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी के साथ गतिरोध के बाद पार्टी का फैसला आया है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा कि पार्टी अब राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है, जैसा कि आप ने पहले घोषित किया था।उन्होंने कहा, 'हमें लगभग एक सप्ताह में लगभग 100 उम्मीदवारों की सूची और इसके तुरंत बाद दूसरी सूची जारी करने में सक्षम होना चाहिए।

संजय सिंह की सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद उड़ने लगी थी खबरें

इसके साथ ही, दिसंबर के अंत तक कम से कम 350-400 उम्मीदवारों के नामों को औपचारिक रूप दिया जा सकता था।' पिछले महीने लखनऊ में आप सांसद संजय सिंह के सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद सपा और आप के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन की खबरें आने लगी थीं।

हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेता उम्मीदवारों से सभी सीटों के लिए तैयारी जारी रखने को कह रहे हैं। पार्टी ने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के एक सदस्य ने कहा कि स्क्रीनिंग की प्रक्रिया फिर से तेज हो गई है।


 

अगली खबर