Raj Babbar:क्या कांग्रेसी नेता राजब्बर भी कर सकते हैं सपा में वापसी, कांग्रेस के लिए साबित होगा बड़ा झटका? 

Raj Babbar may return to SP:कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और अभिनेता राज बब्बर एक बार फिर समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलें सामने आ रही हैं।

Raj Babbar
कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और अभिनेता राज बब्बर के एक बार फिर समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलें हैं 

ई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कहा जा रहा है कि कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में एक और बड़ा झटका लग सकता है, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और अभिनेता राज बब्बर के एक बार फिर समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलें हैं, मीडिया सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही वह सपा में घर वापसी करेंगे। 

गौर हो कि अभी हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह भारतीय जनता पार्टी  में शामिल हुए हैं, उन्हें कांग्रेस का कद्दावर नेता माना जाता था वहीं अब राजबब्बर को लेकर हो रही चर्चायें कांग्रेस के लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं।

सपा के प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने कू पर इस ओर इशारा करते हुए लिखा कि 'कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष , पूर्व समाजवादी नेता, अभिनेता जल्दी ही समाजवादी होंगे।'

गौर हो कि 2009 के लोकसभा चुनाव में राजबब्बर ने कांग्रेस के टिकट पर फिरोजबाद सीट से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराया था 2014 में कांग्रेस ने उन्हें गाजियाबाद सीट से जनरल वीके सिंह के खिलाफ उतारा, लेकिन वहां उन्हें सफलता नहीं मिली थी।

राज बब्बर ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत जनता दल से की थी बाद में वो समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे 1994 में सपा ने उन्हें राज्यसभा भेजा तो 2004 में सपा के टिकट पर ही जीतकर पहली बार लोकसभा पहुंचे थे वहीं साल 2006 में उन्होंने सपा से नाता तोड़ लिया था।

अगली खबर