योगी और अखिलेश में मोदी से बड़ा हिंदू बनने की प्रतिस्पर्धा: असदुद्दीन ओवैसी

Asaduddin Owaisi: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के बीच कौन बड़ा हिंदू है, इसकी लड़ाई है। दोनों में मोदी से बड़ा हिंदू बनने की प्रतिस्पर्धा है।

Asaduddin Owaisi
असदुद्दीन ओवैसी  |  तस्वीर साभार: ANI

Asaduddin Owaisi: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और समाजवादी पार्टी पर विकास और सामाजिक न्याय के मुद्दों की अनदेखी करने और धर्म की राजनीति पर ध्यान केंद्रित करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी घोषणा की कि 403 सीटों में से (भागीदारी संकल्प मोर्चा के तहत) हम करीब 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के दो उम्मीदवारों में से एक की पुष्टि भी की।

मीडिया से बात करते हुए एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने कहा कि यह सामाजिक न्याय के बारे में नहीं है। लड़ाई है कि योगी या अखिलेश के बीच कौन बड़ा हिंदू है। दोनों मोदी से बड़ा हिंदू बनने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। अगर कोई मंदिर के बारे में बात करता है, तो दूसरे मंदिर के बारे में बात करते हैं। 

ओवैसी ने यह भी घोषणा की कि भागीदारी संकल्प मोर्चा के तहत 403 सीटों में से हम लगभग 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। भागीदारी संकल्प मोर्चा के तहत सभी दलों ने फैसला किया कि बाबू सिंह कुशवाहा हमारे संयोजक होंगे। अगर हम जीतते हैं तो वह पहले 2.5 साल हमारे मुख्यमंत्री होंगे और बाकी 2.5 साल हम दलित को सीएम बनाएंगे, 3 डिप्टी सीएम होंगे, जिनमें से एक मुस्लिम समुदाय से और 2 पिछड़े समुदायों से होंगे।

यूपी चुनाव के अजब रंग, NDA से मुस्लिम उम्मीदवार तो ओवैसी की पसंद हिंदू, जानें माजरा

उत्तर प्रदेश में 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात चरणों में 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

मुसलमानों को किसने सबसे ज्यादा ठगा? इतिहास में क्या बदलना चाहते हैं? असदुद्दीन ओवैसी ने दिए कई सवालों के जवाब, देखें

अगली खबर