Punjab Chunav से पहले बड़ी साजिश नाकाम, AK-47 के साथ 3 खालिस्तानी समर्थक गिरफ्तार

पंजाब चुनाव से पहले सोनीपत पुलिस ने 3 खालिस्तानी समर्थकों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस को एक AK-47, 3 पिस्टल और 49 राउंड गोलियां बरामद हुई है।

Big conspiracy fails before Punjab election 2022, 3 Khalistani supporters arrested with AK-47 by Sonipat Police
सोनीपत पुलिस ने AK-47 के साथ 3 खालिस्तानी समर्थक किए अरेस्ट 
मुख्य बातें
  • सोनीपत पुलिस ने 3 खालिस्तानी समर्थक गिरफ्तार किए
  • पुलिस ने खालिस्तानी समर्थकों से बरामद किए AK-47 और 3 पिस्टल
  • पंजाब चुनाव को निशाना बनाने का शक

सोनीपत: हरियाणा की सोनीपत पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने तीन खालिस्तानी समर्थकों को गिरफ्तार करते हुए इनके पास से एके 47 राइफल सहित तीन पिस्टल और 49 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।  पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार खालिस्तानी समर्थकों का प्लान टार्गेट किलिंग का था। इन सभी पर पंजाब चुनाव को निशाना बनाने का शक भी है। गिरफ्तार 3 खालिस्तानी समर्थकों को लेकर खुलासा हुआ है कि ये सोशल मीडिया के जरिए डील करते थे और इन्हें विदेश से फंडिंग हो रही थी।

विदेश से आए थे खाते में पैसे

सोनीपत के एसपी राहुल शर्मा ने बताया, 'सोनीपत पुलिस ने पंजाब में टारगेट किलिंग को अंजाम देने और आतंक का माहौल बनाने के लिए यूएपीए, आईपीसी की धारा 120 बी और आर्म्स एक्ट के तहत 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वे आतंकी संगठनों खालिस्तान टाइगर फोर्स और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के संपर्क में थे। तीनों लोग सोनीपत के जुआन गांव के रहने वाले हैं और उन्हें विभिन्न हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया था। वे कनाडा और ऑस्ट्रेलिया स्थित आतंकी संगठनों के संपर्क में थे और विदेशों से आए उनके खातों में 5-6 लाख रुपये थे।'

सोनीपत के एसपी राहुल शर्मा ने आगे बताया कि कि, उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से पंजाब में लक्षित हत्याओं को अंजाम देने का ठेका मिल रहा था और 8 दिसंबर को पंजाब के मोरिंडा में एक व्यक्ति की हत्या का आपराधिक रिकॉर्ड पहले से ही था।

रविवार को है पंजाब में वोटिंग

आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होगा। करीब 2.14 करोड़ मतदाता 117 सीटों पर किस्मत आजमा रहें 1,304 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। प्रत्याशियों में 93 महिलाएं भी शामिल हैं। पंजाब में इस बार कांग्रेस, आप, शिअद-बसपा गठबंधन, भाजपा-पीएलसी-शिअद (संयुक्त) और विभिन्न किसान संगठनों की राजनीतिक इकाई संयुक्त समाज मोर्चा के बीच बहुकोणीय मुकाबला है। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 77, शिअद-भाजपा गठबंधन को 18, आप को 20 सीटें मिली थीं जबकि दो सीटें लोक इंसाफ पार्टी के खाते में गई थीं।

अगली खबर