'भैया' वाले बयान पर बवाल: CM चन्‍नी ने दी सफाई, समर्थन में प्रियंका गांधी, BJP-AAP पर बोला हमला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पंजाब में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए हैं, जहां उन्‍होंने बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर तीखे वार किए तो यूपी-बिहार को लेकर दिए गए सीएम चन्‍नी के बयान का बचाव किया। मामले को तूल पकड़ता देख सीएम चन्‍नी ने भी इस पर सफाई दी है।

'भैया' वाले बयान पर बवाल: CM ने दी सफाई, समर्थन में प्रियंका
'भैया' वाले बयान पर बवाल: CM ने दी सफाई, समर्थन में प्रियंका  |  तस्वीर साभार: ANI

लुधियाना : पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को वोट डाला जाना है और उससे पहले यहां मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी के एक बयान को लेकर विवाद छिड़ गया है, जिसमें उन्‍होंने बिहार और उत्‍तर प्रदेश का भी जिक्र किया। इसे लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) कांग्रेस के खिलाफ हमलावर तेवर अपनाए हुए है। मामला तूल पकड़ता जा रहा है, जिसे देखते हुए अब पंजाब के सीएम ने भी सफाई दी है तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी उनके बचाव में उतरीं।

सीएम चन्‍नी ने अपने ही बयान पर सफाई देते हुए कहा, 'जो लोग भी पंजाब में आए हैं, वो लोग खून पसीना लगाके काम करते हैं... पंजाब को विकास के रास्‍ते पर ले जाते हैं... हमारा उनसे रिश्‍ता है, प्‍यार है... मेरे बयान को गलत तरीके से लिया गया... मैंने अपना बयान केजरीवाल, संजय सिंह जैसे लोगों के लिए बोला था... जो पंजाब में आके काम करते हैं, पंजाब उनका भी उतना ही है, जितना हमारा है।'

चन्नी के 'भैया' वाले बयान, कुमार विश्वास के आरोपों पर PM मोदी ने बोला तीखा हमला

CM चन्‍नी के सपोर्ट में प्रियंका

वहीं, सीएम चन्‍नी का बचाव करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, 'मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने केवल इतना कहा कि पंजाब को पंजाबियों द्वारा चलाया जाना चाहिए। उनके बयान को गलत तरीके से लिया गया। मुझे नहीं लगता कि यूपी से कोई पंजाब आकर यहां सरकार चलाना चाहेगा।' इस दौरान वह आम आदमी पार्टी और बीजेपी पर भी जमकर बरसीं और कहा कि ये दोनों पार्टियां बस अपनी इच्‍छाओं को पूरा करने के लिए पंजाब में हैं।

'इस तरह का बयान लोग कैसे देते हैं, हैरानी होती है', चन्नी के बयान पर नीतीश का जवाब

बीजेपी के खिलाफ हमलावर प्रियंका गांधी ने कहा, 'आपने यूपी के किसानों का अपमान किया। आपकी सरकार में मंत्री के बेटे ने निर्दोष किसानों की हत्‍या की। प्रधानमंत्री सिर्फ इसलिए पंजाब आ रहे हैं, क्‍योंकि विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। वह किसान आंदोलन के दौरान यहां नहीं आए। महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है।' उन्‍होंने कहा, 'सीएम चन्‍नी ने साफ कहा है कि राज्‍य को एक मजबूत और स्थिर सरकार की जरूरत है, जो यहां के लोगों के लिए काम करे... मुझे पंजाब में कांग्रेस की लहर साफ नजर आती है।'

अगली खबर