BJP candidates list for Manipur Election 2022: मणिपुर में बीजेपी ने सभी 60 सीटों पर किया उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान, कहा- दो तिहाई से जीतेंगे

BJP Candidates list for Manipur: बीजेपी ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है। सभी 60 सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की गई है।

मणिपुर में बीजेपी ने सभी 60 सीटों पर किया उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान, कहा- दो तिहाई से जीतेंगे
मणिपुर में बीजेपी ने सभी 60 सीटों पर किया उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान, कहा- दो तिहाई से जीतेंगे 
मुख्य बातें
  • मणिपुर में विधानसभा की 60 सीटों के ल‍िए चुनाव हो रहा है
  • बीजेपी ने सभी सीटों पर उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है
  • यहां वोट दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को डाले जाएंगे

Manipur BJP Candidates List for Assembly Election 2022: बीजेपी ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रत्‍याश‍ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। यहां विधानसभा की 60 सीटें हैं और पार्टी ने सभी सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया है। सीएम वीरेन सिंह को हीनगंग विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री व बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी मणिपुर में सभी 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। साथ ही भरोसा जताया कि पार्टी एक बार फिर सत्‍ता में वापसी करेगी और दो-तिहाई से अधिक वोटों के अंतर से जीत दर्ज करेगी।

2 चरणों में होंगे चुनाव

मणिपुर में विधानसभा चुनाव दो चरणों में संपन्‍न होंगे। पहले चरण का मतदान 27 फरवरी को होगा, जबकि दूसरे चरण का मतदान 3 मार्च को होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी, जब नतीजों का ऐलान होगा।

मणिपुर में इससे पहले 2017 में चुनाव हुआ था, जब कांग्रेस को 28 सीटों पर जीत हासिल हुई थी, जबकि बीजेपी को 21 सीटें मिली थीं। हालांकि जोड़-तोड़ के बाद बीजेपी यहां सरकार बनाने में कामयाब रही थी और बहुमत से महज तीन सीट दूर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आने के बाद भी सरकार नहीं बना पाई थी।
 

अगली खबर