यूपी चुनाव 2022 के लिए बीजेपी का गठबंधन फाइनल, अपना दल और निषाद पार्टी के साथ लड़ेगी चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी ने गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया है। वह अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी।

BJP's alliance final for UP elections 2022, will fight with Apna Dal and Nishad Party
यूपी चुनाव के लिए बीजेपी का गठबंधन फाइनल 
मुख्य बातें
  • बीजेपी यूपी में अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी।
  • उत्तर प्रदेश चुनाव में फिर से 300 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया गया।
  • बीजेपी और उसके गठबंधन सहयोगियों ने 2017 के चुनाव में 325 सीटें जीती थीं।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार को 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अपना गठबंधन फाइनल कर दिया। बीजेपी राज्य में अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की। नड्डा ने कहा कि बीजेपी, अपना दल और निषाद पार्टी आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 403 सीटों पर संयुक्त रूप से चुनाव लड़ेंगे।' अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी प्रमुख संजय निषाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ शामिल हुए।

तीनों दलों ने तीनों के बीच सीटों के बंटवारे पर कुछ नहीं कहा। हालांकि, गठबंधन में शामिल तीनों दल 2022 के उत्तर प्रदेश चुनाव में फिर से 300 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। गौर हो कि उत्तर प्रदेश में कुल 403 सीटों पर चुनाव होने हैं। नड्डा ने प्रेस वार्ता में कहा कि पूर्व की सरकारों के साथ सांठगांठ कर उत्तर प्रदेश में माफिया सक्रिय हुआ करते थे। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अब, राज्य में कानून का शासन है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की 'डबल इंजन' सरकार के तहत उत्तर प्रदेश निवेश का ठिकाना बन गया है। राज्य सामाजिक संकेतकों पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी विधानसभा चुनावों के लिए अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन की भाजपा की घोषणा के बाद, अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल, निषाद पार्टी के संजय निषाद, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और अन्य लोगों की एक तस्वीर साझा की।

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों में, बीजेपी और उसके गठबंधन सहयोगियों ने 325 सीटें जीती थीं। बीजेपी ने आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की।

ये भी पढ़ें- यूपी के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, वरूण गांधी और मेनका बाहर
 

अगली खबर