गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ के मुकाबले बीएसपी से ये हैं उम्मीदवार, बसपा की नई लिस्ट जारी

इलेक्शन
रवि वैश्य
Updated Feb 05, 2022 | 12:54 IST

  New list of BSP Candiadate:बीएसपी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए उम्मीदवारों की नई सूची जारी कर दी है, इसमें गोरखपुर सीट से उम्मीदवार का भी नाम है।

 BSP Candidae against Yogi In Gorakhpur
गोरखपुर में योगी  के मुकाबले बीएसपी से ये हैं उम्मीदवार 

Who is BSP Candidae against Yogi In Gorakhpur: बहुजन समाज पार्टी ने 54 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का एलान कर दिया है गोरखपुर शहर सीट से बीजेपी प्रत्याशी सीएम योगी (Yogi Adityanath) के खिलाफ बीएसपी ने ख्वाजा समसुद्दीन (Khwaja Shamsuddin) को चुनाव मैदान में उतारा है। गोरखपुर देहात से दारा सिंह निषाद को मैदान में उतारा है। 

ख्वाजा समसुद्दीन गोरखपुर शहर सीट पर सीएम योगी को चुनौती देंगे, इस लिस्ट में बीएसपी ने जिन सीटों पर नाम डिक्लेयर किए हैं उनमें कुशीनगर, देवरिया, बलिया, अंबेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और बस्ती जिले की विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

UP Election 2022 Opinion Poll: यूपी का जन मन बीजेपी के साथ लेकिन समाजवादी पार्टी दे रही है कड़ी टक्कर, बीएसपी- कांग्रेस लड़ाई से बाहर

बहुजन समाज पार्टी ने सहजनवा से अंजू सिंह बांसगांव से राम नयन आजाद और चिल्लूपार सीट से राजेंद्र सिंह को चुनावी समर में उतारा है।

बसपा ने अम्बेडकरनगर जिले की सभी पांच सीट पर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है इस लिस्ट के मुताबिक अकबरपुर से चंद्र प्रकाश वर्मा, टांडा से शबाना खातून, कटेहरी से प्रतीक पांडेय और जलालपुर से राजेश सिंह को चुनाव लड़ने जा रहे हैं। कुशीनगर के फाजिलनगर में संतोष तिवारी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनौती देंगे, बहुजन समाज पार्टी क्रमवद्ध तरीके से पार्टी प्रत्याशियों के नाम घोषित करती जा रही है।


 

अगली खबर