प्रतापगढ़: सपा कैंडिडेट गुलशन यादव पर हमला, कई वाहन क्षतिग्रस्त, राजा भईया के खिलाफ लड़ रहे हैं चुनाव

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में सपा के उम्मीदवार गुलशन यादव के काफिले पर हमला किया गया है। गुलशन यादव कुंडा में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ ​​राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

kunda
प्रतापगढ़ में हुआ हमला 
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में आज पांचवें चरण के लिए वोटिंग
  • 12 जिलों की 61 सीटों पर मतदाता कर रहे है मतदान
  • डिप्टी सीएम केशव मौर्य समेत 693 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 5वें चरण का मतदान हो रहा है। इस चरण में प्रतापगढ़ में भी वोटिंग हो रही है। यहां की कुंडा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव के काफिले पर प्रतापगढ़ में कुछ बदमाशों ने हमला कर दिया। यादव बाल-बाल बच गए, लेकिन हमले में उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई। उन्होंने हमले के लिए रघुराज प्रताप सिंह उर्फ ​​राजा भैया को जिम्मेदार ठहराया गया है जो चुनाव में उनके खिलाफ खड़े हैं। 

कुंडा के पहाड़पुर बनोही में हुए हमले में उनके वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और उन्हें मामली चोट आई है। पुलिस उपाधीक्षक (क्षेत्रधिकारी) कुंडा अजीत कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सपा के प्रत्याशी गुलशन यादव भ्रमण पर निकले थे और जैसे ही वह पहाड़पुर बनोही मतदान केंद्र से आगे निकले, तभी घात लगाए बैठे कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया, जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। कुमार ने बताया कि यादव के सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बचा लिया। घटना की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस इस घटना की जांच कर रही है।

राजा भैया अखिलेश के बयान पर भड़के,कहा-'कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ जो कुंडा में कुंडी लगा दे' 

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के रघुराज प्रताप सिंह उर्फ 'राजा भईया' कुंडा से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने बेंती के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। उन्होंने कहा कि अपना खुद का रिकॉर्ड तोड़ना अपने आप में एक चुनौती है... मेरा रिकॉर्ड टूटेगा। उल्लेखनीय है कि कुंडा विधानसभा क्षेत्र में 1993 से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लगातार चुनाव जीत रहे रघुराज प्रताप सिंह इस बार अपनी बनाई जनसत्ता पार्टी से चुनाव मैदान में हैं और उनके पुराने सहयोगी गुलशन यादव समाजवादी पार्टी से उन्हें टक्‍कर दे रहे हैं।

कुंडा में है राजा भैया के रसूख का इलेक्शन, इस बार नहीं मिल रहा है वॉकओवर


 

अगली खबर