मणिपुर में दोनों चरणों के मतदान की तारीखों में बदलाव, जानें अब कब-कब डाले जाएंगे वोट

Manipur Elections: मणिपुर में विधानसभा चुनाव 2 चरणों में होने हैं। चुनाव आयोग ने मतदान की तारीखों में बदलाव किया है। 28 फरवरी को पहले चरण की और 5 मार्च को दूसरे चरण की वोटिंग होगी।

voting
मणिपुर चुनाव 2022 

Manipur Election Voting Date: चुनाव आयोग ने मणिपुर में विधानसभा चुनाव की तारीखों में संशोधन किया है। अब 
पहले चरण का मतदान 27 फरवरी के बजाय 28 फरवरी को होगा, जबकि दूसरे चरण का मतदान 3 मार्च की जगह 5 मार्च को होगा। मणिपुर में 2 चरणों में वोटिंग होनी है। 10 मार्च को नतीजे आएंगे। 

पहले चरण में मतदान के लिए निर्धारित 38 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव अधिकारियों ने 175 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र को मंजूरी दे दी है। शुक्रवार को उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख है। अधिकारियों ने कहा कि इंफाल पूर्वी जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (हिंगांग सीट) सहित 45 उम्मीदवार हैं। इंफाल पश्चिम जिले के 13 विधानसभा क्षेत्रों से पर्चा भरने वाले 56 उम्मीदवारों में विधानसभा अध्यक्ष वाई खेमचंद (सिंगजामेई सीट) और उप मुख्यमंत्री वाई जॉयकुमार (उरीपोक सीट) शामिल हैं।

बिष्णुपुर जिले में छह विधानसभा सीटों के लिए 22 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। चुराचांदपुर जिले की छह विधानसभा सीटों से 34 और कांगपोकपी जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों से 18 उम्मीदवार मैदान में हैं।

मणिपुर में बीजेपी ने सभी 60 सीटों पर किया उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान, कहा- दो तिहाई से जीतेंगे

अगली खबर