Goa Chunav से पहले पूर्व उप मुख्यमंत्री दयानंद नार्वेकर ने छोड़ी AAP, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

गोवा विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जोर शोर से जुटी आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता दयानंद नार्वेकर ने पार्टी को अलविदा कह दिया है।

Ex-Goa dy CM Dayanand Narvekar quits AAP, will contest independently
Goa के पूर्व उप मुख्यमंत्री दयानंद नार्वेकर ने छोड़ी AAP  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • गोवा में आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका
  • पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री दयानंद नार्वेकर ने पार्टी को कहा अलविदा
  • इससे पहले बीजेपी को भी लगा था झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने दिया था इस्तीफा

पणजी: गोवा के पूर्व उप मुख्यमंत्री दयानंद नार्वेकर ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी (AAP) से इस्तीफा दे दिया है। नार्वेकर ने ऐलान किया है वह पोरवोरिम निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे। नार्वेकर ने पिछले साल अक्टूबर माह के दौरान ही आम आदमी पार्टी का दामन थामा था। नार्वेकर पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लग चुके हैं।

सात बार रह चुके हैं विधायक

सात बार के विधायक दयानंद नार्वेकर राज्य में उपमुख्यमंत्री, स्पीकर और मंत्री सहित कई पदों पर रह चुके हैं। आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने से पहले वह 35 साल तक कांगेस में रहे थे। 1977 में एमजीपी टिकट पर तिविम निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए, नार्वेकर ने 1985 से 1989 तक विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया और बाद में वित्त, कानून, श्रम और रोजगार, आवास बोर्ड और शहरी विकास सहित विभिन्न कैबिनेट पदों पर कार्य किया।

बीजेपी को भी लग चुका है इस्तीफा

इससे पहले भाजपा को गोवा में बड़ा झटका लगा जब  विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया और ऐलान किया कि वह मांद्रेम सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल उत्पल पर्रिकर ने भी शुक्रवार को भाजपा छोड़ दी थी और घोषणा की थी कि वह राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे। भाजपा ने उत्पल को टिकट न देकर मौजूदा विधायक अतानासियो मॉन्सरेट को पणजी सीट से मैदान में उतारा है, जिसका प्रतिनिधित्व लंबे समय तक मनोहर पर्रिकर ने किया था।

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने छोड़ी BJP, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

अगली खबर