Goa Election Exit Poll 2022: गोवा में त्रिशंकु विधानसभा? जानिये क्‍या है जनता का रूझान

Goa Election Exit Poll 2022, Goa Chunav Exit Poll Results 2022 : गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए जनता के रूझानों का अनुमान एग्जिट पोल से लगाया जा सकता है, जो सामने आ चुका है। इसके मुताबिक, गोवा में त्रिशंकु विधानसभा बनती नजर आ रही है।

Goa Election Exit Poll 2022
Goa Election Exit Poll 2022 

Goa Election Exit Poll 2022, Goa Chunav Exit Poll Results 2022: गोवा में विधानसभा की 40 सीटों पर जनता का रूझान सामने आ गया है। टाइम्स नाउ नवभारत ने VETO के साथ मिलकर सर्वे किया है, जिससे गोवा में जनता के मूड का अनुमान लगता है। इसके मुताबिक, गोवा में त्रिशंकु विधानसभा बनती दिख रही है। एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी 14, कांग्रेस को 16, आप को 4 सीटें और अन्य को छह सीटें मिल सकती हैं।

गोवा में इस विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (BJP), विपक्ष के नेता दिगंबर कामत (कांग्रेस), पूर्व सीएम चर्चिल अलेमाओ (TMC), रवि नाइक (BJP), लक्ष्मीकांत पारसेकर (निर्दलीय), पूर्व डिप्टी सीएम विजय सरदेसाई की किस्‍मत दांव पर लगी है। आम आदमी पार्टी ने यहां से अमित पालेकर को सीएम चेहरा घोषित किया है। गोवा के पूर्व सीएम दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर बीजेपी छोड़ निर्दलीय प्रत्‍याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतरे हैं।

पंजाब में चन्नी आ रहे हैं या भगवंत मान, जानिए किसकी बनेगी सरकार

किसी को भी बहुमत नहीं मिलने का अनुमान

गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को वोट डाले गए थे। गोवा में 78 फीसदी से अधिक मतदान दर्ज किया गया है। यहां चुनावी प्रक्रिया एक ही चरण में संपन्‍न हुई थी, जिसके बाद अब नतीजों का इंतजार है, जिसका ऐलान 10 मार्च को होगा। इससे पहले एग्जिट पोल से जाहिर होता है कि गोवा में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलने जा रहा है। 

गोवा में इस बार बीजेपी, कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी (AAP) और तृणमूल कांग्रेस भी चुनाव मैदान में है। दोनों पार्टियों की ओर से यहां धुआंधार प्रचार अभियान चलाया गया है। आप की ओर से दिल्ली के सीएम और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और टीएमसी की ओर से पार्टी की प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भी यहां चुनाव प्रचार के लिए पहुंचीं।

उत्तराखंड में भाजपा सरकार ! एक्जिट पोल में BJP को 37 और कांग्रेस को 31 सीट

गोवा में इससे पहले 2017 में चुनाव हुए थे, जिसके बाद बीजेपी ने सरकार बनाई थी। अब देखना यह है यहां इस बार जनादेश किस पार्टी के पक्ष में आता है। सरकार बनाने के लिए पार्टियों ने अभी से कवायद तेज कर दी है। कांग्रेस ने कहा है कि अगर उसे बहुमत नहीं मिलता है तो वह अन्य दलों के साथ चुनाव के बाद गठबंधन के लिए तैयार है।

गठबंधन को तैयार कांग्रेस

कांग्रेस की गोवा इकाई के प्रभारी दिनेश जी. राव ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि अगर उनकी पार्टी 21 सीट का बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई, तो वह सरकार बनाने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) जैसे दलों के साथ गठबंधन को तैयार है। उन्‍होंने कहा कि अंतिम परिणाम आने के बाद कांग्रेस विधायक दल अपना नेता चुनने में समय बर्बाद नहीं करेगा। कांग्रेस को अगर बहुमत मिला तो उसी दिन सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया जाएगा।

एग्जिट पोल के मुताबिक यूपी में योगी सरकार, बीजेपी को 225 सीट

गोवा में मौजूदा विधानसभा चुनाव कांग्रेस ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ मिलकर यह चुनाव लड़ा है, जबकि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली TMC ने चुनाव से पहले गोवा के सबसे पुराने क्षेत्रीय संगठन MGP के साथ गठबंधन किया है।

अगली खबर