Goa: बीजेपी ने गोवा के लिए जारी किया घोषणापत्र, जनता से किए 22 वादे, यहां पढ़ें अहम ऐलान

Goa BJP Manifesto: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। इसमें जनता से 22 वादे किए गए हैं।

Goa BJP Manifesto
बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र 

BJP Manifesto for Goa: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को गोवा विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) का घोषणापत्र जारी किया। इसमें 22 वादे किए गए हैं, जिसमें पेट्रोल और डीजल पर तीन साल के लिए राज्य शुल्क में कोई वृद्धि नहीं होगी ये शामिल है।

पार्टी ने अपने घोषणापत्र में एक साल में हर घर को तीन मुफ्त गैस सिलेंडर देने और सभी के लिए आवास का वादा किया है। डीजल और पेट्रोल की कीमतों पर राज्य शुल्क अगले तीन वर्षों तक नहीं बढ़ेगा, जीवन की सुगमता में सुधार के लिए बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत और नगर पालिका को धन दिया जाएगा, गोवा को संपूर्ण पर्यटन स्थल बनाना, राज्य को एक फुटबॉल गंतव्य बनाना आदि इसमें शामिल हैं। 

पार्टी ने कहा कि 'जन-केंद्रित' घोषणापत्र में जमीनी स्तर के सुझावों को शामिल करने के लिए राज्य भर में संकल्प पेटियां भेजी गईं, जहां लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया और अपेक्षाएं प्रस्तुत कीं। बीजेपी ने अगले 10 वर्षों में गोवा को 50 अरब डॉलर की अर्थव्यस्था बनाने का वादा किया है, साथ ही खनन गतिविधियां बहाल करने और सभी के लिए आवास उपलब्ध कराने का भी आश्वासन दिया है। घोषणापत्र में कहा गया है कि गरीबों को समयबद्ध तरीके से और प्रत्यक्ष नकद अंतरण के जरिए सामाजिक कल्याण के लाभ उपलब्ध कराएंगे। हम दीन दयाल स्वास्थ्य सेवा योजना के तहत वृद्धावस्था पेंशन की राशि बढ़ा कर 3,000 रुपए प्रति महीने कर देंगे।

गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

फ्री लैपटॉप, 300 यूनिट फ्री बिजली,जारी हुआ समाजवादी पार्टी का घोषणापत्र,जानें क्या हैं वादे

BJP UP Manifesto 2022: फ्री सर्विस,लव जिहाद,रोजगार और 4S के भरोसे भाजपा, संकल्प पत्र करेगा कमाल !

अगली खबर