उत्तराखंड में सरकार गठन की प्रक्रिया तेज, 20 मार्च को देहरादून में होंगे बीजेपी एमएलए

उत्तराखंड में सरकार गठन प्रक्रिया तेज हो गई है। बीजेपी के सभी विधायकों को 20 मार्च को देहरादून पहुंचने के लिए कहा गया है।

Assembly Election 2022, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand Assembly Election Result 2022, BJP, Pushkar Singh Dhami, Rajnath Singh
उत्तराखंड में सरकार गठन की प्रक्रिया तेज, 20 मार्च को देहरादून में होंगे बीजेपी एमएलए 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में बीजेपी को एक बार फिर हासिल है बंपर बहुमत
  • 20 मार्च को सभी विधायकों को देहरादून पहुंचने के लिए कहा गया
  • विधायक दल के नेता का हो सकता है चुनाव

उत्तराखंड में औपचारिक तौर पर बीजेपी कब सरकार बनाने वाली है इसे लेकर किसी निश्चित तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन बीजेपी विधायकों को 20 मार्च राजधानी देहरादून पहुंचने के लिए कहा गया है। सीएम की कुर्सी पर कौन आसीन होगा इसके बारे में भी निश्चित फैसला नहीं हुआ है। उत्तराखंड के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। 

राज्य का सीएम कौन, सस्पेंस बरकरार

कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि राज्य का नया मुख्यमंत्री कौन होगा, यह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मिली हार पर बोलते हुए कहा कि धामी ने संगठन को जिताने के लिए काम किया। भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि राज्य की जनता ने उत्तराखंड के विकास के लिए दोबारा भारतीय जनता पार्टी को राज्य की सत्ता सौंपी। उन्होंने कहा कि भाजपा कोई प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नहीं है। यह एक संगठन है और संगठन ही चुनाव लड़ाने से लेकर अन्य सभी जिम्मेदारियां तय करता है।

उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल का इस्तीफा, हार के बाद सोनिया गांधी ने पद छोड़ने को कहा था

उत्तराखंड में बीजेपी को बंपर बहुमत
ऋतु कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूरी ने कहा था कि विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत में उत्तराखंड की महिलाओं ने बड़ी भूमिका निभाई है।  महिला शक्ति की वजह से ही राज्य में सत्ता में वापसी का मिथक टूटा है। शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं की ओर से आयोजित स्वागत समारोह में ऋतु खंडूरी ने कहा कि उत्तराखंड की आधी आबादी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तराखंड के प्रति आस्था है और राज्य की जनता को उन पर पूरा भरोसा किया।

अगली खबर